12 year old minor raped in Ujjain
12 year old minor raped in Ujjain

Ujjain rape news: अपराधियों के लिए कोई दया नहीं: पूरे देश को झकझोर देने वाले उज्जैन नाबालिग बलात्कार मामले में एक नाटकीय मोड़ में, पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी को कथित तौर पर पुलिस ने हिरासत से भागने की कोशिश के दौरान गोली मार दी और घायल कर दिया जब वे उसे ले गए थे। अपराध स्थल को फिर से बनाएं..

उज्जैन के महाकाल पुलिस स्टेशन के प्रभारी अजय वर्मा ने मीडियाकर्मियों को बताया कि आरोपी भरत सोनी एक ऑटो रिक्शा चालक है और लड़की के साथ बलात्कार करने वाला वह एकमात्र व्यक्ति था। इससे पहले, पुलिस ने कहा था कि जिन पांच ऑटो रिक्शा चालकों के साथ लड़की सीसीटीवी फुटेज में देखी गई थी, उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। पीड़िता की चोटों की गंभीर प्रकृति को देखते हुए सामूहिक बलात्कार/एकाधिक बलात्कार की आशंका जताई गई थी। हालांकि, पुलिस ने अभी सिर्फ सोनी द्वारा रेप की पुष्टि की है।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. उन्होंने आगे कहा, “हम उसे सजा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।”

अस्पताल का दौरा करने वाले राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के एक सदस्य ने कहा कि इंदौर के एक अस्पताल में भर्ती लड़की की हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

सदमे, अपमान और रोष पैदा करने वाली यह दुखद घटना तब सामने आई जब आंशिक रूप से नग्न और खून बह रहा लड़की सहायता के लिए गुहार लगा रही थी लेकिन उसे अस्वीकृति का सामना करना पड़ा।

अंततः उसे एक हिंदू पुजारी मिला, जो उसकी सहायता के लिए आया। उज्जैन शहर से लगभग 15 किमी दूर बड़नगर रोड पर एक आश्रम से जुड़े राहुल शर्मा को सुबह 9:30 बजे के आसपास लड़की का सामना करना पड़ा जब वह काम के लिए आश्रम से बाहर निकल रहे थे।

शर्मा ने उसे अपने कपड़े उपलब्ध कराये। बोलने में असमर्थ और सूजी हुई आंखों वाली लड़की ने उसे आपातकालीन सेवाओं को कॉल करने के लिए प्रेरित किया। जब हेल्पलाइन के माध्यम से पुलिस तक पहुंचने के प्रयास विफल हो गए, तो उन्होंने महाकाल पुलिस स्टेशन से संपर्क किया और उन्हें गंभीर स्थिति से अवगत कराया। पुलिस ने 20 मिनट के अंदर आश्रम पर कार्रवाई की.

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...