Tremendous SUV of 315km! The price is just this, the small packet is the perfect answer to the big bang

भारत में एक किफायती इलेक्ट्रिक वाहन। एक तरफ देश में महंगाई तेजी से बढ़ रही है तो दूसरी तरफ डीजल-पेट्रोल के साथ-साथ कारों की कीमत भी बढ़ती जा रही है। बता दें कि कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये के आसपास बिक रहा है, जबकि डीजल भी इसी कीमत के करीब है. ऐसे में लोगों की जेब पर असर पड़ रहा है. अगर आप भी पैसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं और अपने ऑफिस या बिजनेस के लिए एक किफायती इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने की कोशिश कर रहे हैं तो इस घोषणा से आपको काफी फायदा होगा। है।

असल में भारतीय बाजार में एक से अधिक ईवी मौजूद हैं, इसलिए ई-कारों के मामले में यहां हम कम कीमत वाली कुछ ईवी के बारे में विवरण प्रदान कर रहे हैं।

टाटा टियागो EV ! रेंज 315 किलोमीटर

टाटा मोटर्स ईवी ऑटोमोबाइल बाजार में शीर्ष पर है, इस तथ्य के कारण कि टियागो ईवी को टाटा मोटर्स का सबसे किफायती इलेक्ट्रिक वाहन कहा जा सकता है, यह बैटरी पैक के दो वेरिएंट के साथ आता है जो 19.2 कैलोरी और 24 किलोवाट हैं। फुल चार्ज पर यह 250 kWh है। कार की रेंज 315 किमी और ड्राइवर की रेंज 315 मील है।

कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 8.69 लाख से शुरू होती है।

टाटा नेक्सन EV रेंज 325 किलोमीटर

टाटा मोटर्स द्वारा निर्मित एक और इलेक्ट्रिक वाहन सबसे किफायती इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में आ रहा है, जिसका नाम नेक्सॉन ईवी है। कंपनी ने इसमें 30.2 kWh की बैटरी लगाई है, जिससे यूजर फुल चार्ज में 325 किमी तक चल सकता है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 14.49 लाख रुपये से लेकर 17.19 लाख रुपये के बीच है।

Tata Tigor EV रेंज ! 315 किलोमीटर

टाटा कंपनी EV के क्षेत्र में काफी आगे है, Tigor EV एक किफायती वाहन है जो 26 kWh का इलेक्ट्रिक बैटरी पैक प्रदान करता है। फुल चार्ज में यह कार 315 किलोमीटर की रेंज देती है। Tigor EV की कीमतें 12.49 प्रति लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।

एमजी मोटर का उपलब्ध सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक वाहन कॉमेट ईवी है, यह एक इलेक्ट्रिक कार है जिसमें चार यात्री बैठ सकते हैं। इसकी कीमत करीब 7.98 लाख से शुरू होती है। पूरी तरह चार्ज होने के बाद 230 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।