Terrible form of flood in New York
Terrible form of flood in New York

Flood Disaster: न्यूयॉर्क शहर के कुछ हिस्से शुक्रवार को खतरनाक बाढ़ से घिर गए क्योंकि पूरी रात भारी बारिश के बाद भी भारी बारिश जारी रही और अधिकारियों की चेतावनी के बीच आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई कि बाढ़ घातक हो सकती है।

एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, लागार्डिया हवाई अड्डे पर बाढ़ के कारण इसके एक टर्मिनल को बंद करना पड़ा। सोशल मीडिया तस्वीरों में यात्रियों को पानी के बीच से गुजरते हुए दिखाया गया है जो उनके जूतों के ऊपर तक पहुंच गया था।

तूफान, जो तूफान इडा के अवशेषों से आई बाढ़ के ठीक दो साल बाद आया, ने पांच नगरों को तबाह कर दिया और शहर में कम से कम 13 लोगों की जान ले ली, जिससे पता चला कि बिग एप्पल का पुराना बुनियादी ढांचा चरम मौसम की घटनाओं के प्रति कितना कमजोर है, जो जलवायु परिवर्तन से तेज हो गए हैं। . और एक दशक से भी अधिक समय बाद तूफान सैंडी ने अधिकारियों को न्यूयॉर्क शहर में जलवायु लचीलेपन के अर्थ पर पुनर्विचार करने के लिए मजबूर किया, ऐसा प्रतीत होता है कि अभी भी बहुत कुछ किया जाना बाकी है।

राष्ट्रीय मौसम सेवा (एनडब्ल्यूएस) के अनुसार, न्यूयॉर्क शहर क्षेत्र में लगभग 8.5 मिलियन लोग अचानक बाढ़ की चेतावनी के अधीन थे। शहर के कंक्रीट और फुटपाथ ने बाढ़ को बढ़ा दिया, क्योंकि भारी और निरंतर बारिश के दौरान अभिभूत सीवर वर्षा जल को पर्याप्त रूप से निकालने में विफल रहे।

बाढ़ से घिरी दुकानों के मालिक अपने माल की सुरक्षा करने और पानी को सड़कों पर फैलाने के प्रयास कर रहे थे।

एक अन्य उपयोगकर्ता नाम, डेफकॉन्टव, ने लिखा, “सेंट्रल पार्क चिड़ियाघर में सील बाड़े ने जानवरों को सभी उपलब्ध स्थान में तैरने के लिए मजबूर कर दिया है।”

न्यूयॉर्क में व्यापक मेट्रो नेटवर्क भी प्रभावित हुआ, जिसके कारण ब्रुकलिन में कई लाइनें बंद हो गईं।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...