Tata Nexon EV car launched

Tata Nexon EV की नई ब्रांडिंग 2023 में पेश की जाएगी। नए वेरिएंट की बुकिंग 9 सितंबर से शुरू होगी। कीमत की घोषणा 14 सितंबर को की जाएगी। इलेक्ट्रिक संस्करण के साथ, कंपनी 14 सितंबर को पेट्रोल संस्करण भी पेश करेगी। 14 सितंबर को कंपनी इस कार का पेट्रोल वर्जन भी पेश करेगी।

इस Nexon EV के डिज़ाइन पर करीब से नज़र डालें तो यह काफी हद तक Tata कर्व कॉन्सेप्ट से प्रेरित है। कार के फ्रंट में स्लैटेड ग्रिल जोड़ी गई है। साथ ही कंपनी ने कार के बंपर के लुक में भी बदलाव किया है। इस संस्करण में स्प्लिट हेडलैम्प्स के साथ-साथ ताज़ा एलईडी लाइटिंग तत्व भी दिखाई देंगे, साथ ही एक नया रियर बम्पर भी होगा।

Nexon EV का इंटीरियर

12.3 इंच का टचस्क्रीन और 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर इस कार के इंटीरियर में सबसे बड़ा बदलाव है। नए वर्जन में हीटिंग, वेंटिलेशन और एयर कंडीशनिंग कंट्रोल दिए गए हैं। फेसलिफ्ट में दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील जोड़ा गया है। इस कार के फीचर्स में बिल्ट-इन डैशकैम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ओवर-द-एयर अपडेट, वायरलेस चार्जिंग, एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो, एयर प्यूरीफायर, सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, 9 स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम शामिल हैं। हवादार सामने की सीटें और वॉयस कमांड। यह कार लेटेस्ट अपमार्केट फीचर्स से लैस है।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...