Skoda Octavia: Skoda कंपनी की 4th genration वाली Octavia facelift गाड़ी 14 फरवरी को ग्लोबल डेब्यू करने के लिए तैयार है। लेकिन उससे पहले कारमेकर ने गाड़ी के कुछ “डिजाइन-स्केचेस” को पब्लिक कर गाड़ी के बारे में और जानकारियां रिवील कर दी हैं। लग्जरी फीचर्स देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि BMW M340i का Octavia फेसलिफ्ट गाड़ी एक सस्ता अल्टरनेटिव होने वाली है जो BMW के हाथ में पुदीना पकड़ा देगी। आइए जानते हैं इस गाड़ी में कौन से एक्सपेक्टेड फीचर्स आने वाले हैं साथ ही इसकी कीमत कितनी होने वाली है।

Skoda Octavia के स्केच्स बयां करते हैं ये बातें

अगर आप Skoda Octavia के स्केच्स पर गौर फरमाएं तो पाएंगे कि कारमेकर ने सबसे ज्यादा बदलाव फ्रंट में ही किया है जिसमे एक रिवाइज्ड ग्रिल, शार्पर LED healights और एक दमदार स्पोर्टियर बंपर देखने के लिए मिल रहा है। लेकिन जो सबसे ज्यादा बढ़िया डिजाइन है वो इसके हैडलाइट में किया गया है। जी हां, अब इसमें आपको Boomerang शेप के साथ Daytime रनिंग Led Lights देखने के लिए मिलेगी जो गाड़ी को एक एग्रेसिव लुक दे रही है। वहीं साइड प्रोफाइल में ज्यादा कुछ बदलाव देखने के लिए नहीं मिल रहा है। हालांकि, नए Alloy Wheels आपको मिलने वाले हैं तथा बैक में बंपर और गाड़ी के edges को थोड़ा रीडिजाइन करके थोड़ा आकर्षित बनाया गया है।

Skoda Octavia के ये फीचर्स पिलाएंगे सबको घाट- घाट का पानी

Skoda कंपनी की प्लानिंग अपडेटेड Octavia में 1.5-litre का पेट्रोल, 2-litre का टर्बो पेट्रोल तथा 2-litre का डीजल इंजन देने की है। वहीं कंपनी इसके vRS model में 1.4-litre का प्लगिन हाइब्रिड इंजन प्रोवाइड करेगी।

Skoda Octavia की अनुमानित कीमत

Skoda Octavia का भारत में आना थोड़ा मुश्किल प्रतीत होता है, गौरतलब है इसका vRS मॉडल भारत में इंपोर्ट किया जाएगा। ये लगभग इसी वर्ष (2024) के सेकंड क्वार्टर में भारत में आ जाएगी। अगर हम इस गाड़ी की अनुमानित एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वो लगभग 40 लाख़ होगी। इस कीमत में लॉन्चिंग के बाद यह गाड़ी BMW M340i का एक सस्ता अल्टरनेटिव होगी।

Krishna Tiwari loves writing about cool tech gadgets and automobiles. He makes complex stuff easy to get. You'll find him hiking and taking pretty pictures of nature when he's not typing away.