New Maruti Suzuki Alto K10
New Maruti Suzuki Alto K10

Maruti कंपनी वैसे तो ग्राहकों के लिए कई एक से बढ़कर एक दमदार गाड़ियां मार्केट में पेश करती रहती है। हालांकि Maruti Alto 800 ने ऑटोमोबाइल सेक्टर में कुछ ज्यादा ही लोकप्रियता हासिल की थी। लोग भी इस कम बजट और कॉम्पैक्ट साइज वाली कार को काफी पसंद कर रहे थे।

हालांकि इस बीच अब Maruti ने नया दाव खेल दिया है और अपनी इस लोकप्रिय कार को अपडेट कर New Maruti Suzuki Alto K10 को मार्केट में पेश कर दिया है, जो अब लोगों की नई पसंद बन गई है। तो आइए जान लेते हैं New Maruti Suzuki Alto K10 के फीचर्स के बारे में –

New Maruti Suzuki Alto K10 के दमदार फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Maruti ने अपनी इस नई कार में ढेर सारे आधुनिक और स्मार्ट फीचर्स का इस्तेमाल किया है, जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है। दरअसल, New Maruti Suzuki Alto K10 में आपको एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल जाता है और साथ ही कीलेस एंट्री और फ्रंट पावर विंडो जैसे स्मार्ट फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

New Maruti Suzuki Alto K10 का पावरफुल इंजन

New Maruti Suzuki Alto K10 में आपको पावरफुल इंजन के तौर पर 2 ऑप्शन मिलते हैं, जिसमें पहला 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 67 पीएस की पावर और 89 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस पेट्रोल इंजन के साथ आपको 5-स्पीड मैनुअल (स्टैंडर्ड) और एएमटी गियरबॉक्स (ऑप्शनल) भी मिल जाता है।

वहीं दूसरे नंबर पर आपको सीएनजी मॉडल में 1-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है, जो 57 पीएस की पावर और 82.1 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

New Maruti Suzuki Alto K10 का धांसू माइलेज

माइलेज के मामले में भी New Maruti Suzuki Alto K10 अपने पहले वाले मॉडल की अपेक्षा 2 कदम आगे है, क्योंकि इस कार में आपको पावरफुल पेट्रोल इंजन की मदद से 24.39 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिल जाता है। वहीं सीएनजी मॉडल वाले इंजन में आपको 33.85 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज मिलता है।

New Maruti Suzuki Alto K10 की कीमत

कीमत की बात करें तो New Maruti Suzuki Alto K10 की कीमत 3.99 लाख से शुरू होकर 5.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है।

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.