Modified look of Tata Nexon Facelift surfaced
Modified look of Tata Nexon Facelift surfaced

आख़िरकार, Tata Nexon Facelift का खुलासा हो गया है। कंपनी ने घोषणा की कि वह 14 सितंबर को नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी, जिसकी बुकिंग 4 सितंबर से शुरू होगी।

इस कार में 10.25 इंच की बड़ी टचस्क्रीन और दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसी कई खूबियां हैं। आइए फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से चर्चा करते हैं।

Tata Nexon Facelift का डिज़ाइन

जहां तक डिजाइन की बात है, टाटा मोटर्स के Nexon Facelift  में स्प्लिट-हेडलैंप, एक मोटा ऊपरी ग्रिल सेक्शन और ऊपरी हिस्से पर टाटा मोटर्स का लोगो है। हेडलाइट्स के निचले हिस्से को एक बड़े ग्रिल के साथ एक ट्रेपोज़ॉइडल आवास में रखा गया है, और इसके पार एक मोटी प्लास्टिक की पट्टी फैली हुई है। ताज़ा नेक्सन में नई एलईडी डेटाइम रनिंग लाइटें भी शामिल हैं।

Nexon Facelift  में अपग्रेड के मामले में नई एक्सेंट लाइन के अलावा बहुत कुछ नहीं बदला है। पीछे की तरफ, नेक्सॉन को बीच में टाटा मोटर्स लोगो के साथ एक पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी टेललाइट मिलती है। इसे टेललाइट हाउसिंग से बम्पर पर रिपोजिशन किया गया है, जहां अब रिवर्स लाइट है। पहले की तरह, नंबर प्लेट अब बम्पर में स्थित है, जिसमें एक फॉक्स स्किड प्लेट भी है। नेक्सन का ग्राउंड क्लीयरेंस 208 मिमी पर अपरिवर्तित है।

Tata Nexon Facelift का इंटीरियर और फीचर्स

Nexon Facelift  में एक नया टचस्क्रीन सेट-अप और दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील है, जो कर्व कॉन्सेप्ट कार के इंटीरियर की तरह है। एसी वेंट अब पहले की तुलना में पतले हो गए हैं। सेंटर कंसोल में टच-आधारित एचवीएसी नियंत्रण से घिरे दो टॉगल हैं। यह मॉडल 10.25-इंच टचस्क्रीन के साथ आता है जो इस साल की शुरुआत में नेक्सॉन ईवी मैक्स डार्क एडिशन के साथ शुरू हुआ था।

अपने 10.25-इंच फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ, Nexon Facelift  360-डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार तकनीक, एक वायरलेस चार्जर, हवादार फ्रंट सीटें और एक एयर फिल्टर के साथ आता है।

Tata Nexon फेसलिफ्ट की अपेक्षित कीमत

नेक्सॉन का फेसलिफ्ट 14 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत 8 लाख रुपये से 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, रेनॉल्ट किगर और निसान मैग्नाइट से होगा।

Tata Nexon Facelift  का पावरट्रेन और वेरिएंट

Nexon Facelift  120hp, 170Nm, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ जारी रहेगा जो अब चार गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है – एक 5-स्पीड मैनुअल, एक 6-स्पीड मैनुअल, एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और एक 7. हालाँकि, 115hp और 160Nm वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन 6-स्पीड AMT या 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है।

हमारी पिछली रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा मोटर्स ने ‘X’ से शुरू होने वाले नाम – XE, XM, XM+, XZ+ और XZ+ Lux हटा दिए हैं। Nexon Facelift  के लिए नए ट्रिम नाम हैं: स्मार्ट, स्मार्ट+, स्मार्ट+ (एस), प्योर+, प्योर+ (एस), क्रिएटिव, क्रिएटिव+, क्रिएटिव+ (एस), फियरलेस, फियरलेस (एस) और फियरलेस+ (एस)। एक ‘+’ कई विशेषताओं को इंगित करता है, जबकि (एस) एक सनरूफ को इंगित करता है।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...