Maruti's powerful car will compete with Punch
Maruti's powerful car will compete with Punch

इस साल Maruti Suzuki  इंडिया अपनी स्विफ्ट हैचबैक की पांचवीं पीढ़ी को जापानी बाजार में पेश करेगी। जापानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Maruti Suzuki  द्वारा स्विफ्ट हैचबैक को साल के अंत तक जापानी बाजार में पेश करने की उम्मीद है। कृपया हमें स्विफ्ट के फीचर्स और कीमत के बारे में बताएं।

Maruti Suzuki Swift को नए रूप में दोबारा लॉन्च किया जा सकता है

फिलहाल Maruti Suzuki Swift स्पोर्ट को भारत में पेश करने की कोई योजना नहीं है। कंपनी की स्पोर्टियर स्विफ्ट स्पोर्ट 2024 में बिल्कुल नए अवतार में लॉन्च होगी।

Maruti Suzuki Swift का आकर्षक लुक

Maruti Suzuki Swift के एक्सटीरियर के मामले में बड़े बदलाव की उम्मीद है। नई हैचबैक में मौजूदा स्विफ्ट की तुलना में अधिक कोणीय रुख होगा। सामने की ओर एक नई ग्रिल, एलईडी तत्वों के साथ चिकने हेडलैंप, फॉक्स एयर वेंट और संशोधित बम्पर भी होने की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Swift कई फीचर्स के साथ आएगी

Maruti Suzuki Swift की विशेषताओं में नए बॉडी पैनल, ब्लैक-आउट पिलर, प्रमुख व्हील आर्च और छत पर लगा स्पॉइलर शामिल हैं। इंटीरियर के लिए, सुजुकी स्विफ्ट में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, सुजुकी वॉयस कंट्रोल और ओवर-द-एयर अपडेट (ओटीए) के साथ एक नया स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

Maruti Suzuki Swift के लिए इंजन की जानकारी

आगामी Maruti Suzuki Swift के इंजन के संबंध में, एक बड़ा सुधार इसके पावरट्रेन में होगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक Maruti Suzuki Swift टोयोटा की पावरफुल हाइब्रिड तकनीक से लैस होगी। एटकिंसन साइकिल के साथ 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन कार को पावर देने की उम्मीद है, लेकिन शीर्ष मॉडल में एक मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन संभव है।

Maruti Suzuki Swift का माइलेज भी शानदार होगा

माइलेज की बात करें तो आने वाली मारुति स्विफ्ट देश में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली हैचबैक होगी। इसके अलावा, स्विफ्ट का नया मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन CAFÉ II (कॉर्पोरेट औसत ईंधन अर्थव्यवस्था) मानकों को पूरा करेगा। कार का माइलेज 35-40 किमी प्रति लीटर के आसपास रहने की उम्मीद है। यह इसे समान माइलेज देने वाली अन्य कम कीमत वाली कारों की तुलना में कहीं बेहतर विकल्प बनाता है।

Maruti Suzuki Swift की कीमत भी इतनी होगी

कंपनी द्वारा लॉन्च किए जाने पर Maruti Suzuki Swift की कीमत 10 लाख रुपये से 12 लाख रुपये के बीच होगी।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...