Maruti's cool MPV launched
Maruti's cool MPV launched

भारतीय कार बाजार में सात सीटों वाले बहुउद्देशीय वाहनों की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। वैसे तो लगभग हर कंपनी के पास इस सेगमेंट में एक खास गाड़ी है, लेकिन Maruti Suzuki के पास Maruti Ertiga  है, जो अपने ज्यादा माइलेज के लिए जानी जाती है। कंपनी के मुताबिक इसMPV का 26 किलोमीटर प्रति घंटा तक चलने का दावा किया गया है।

यह संभव है कि Maruti Suzuki ने Maruti आर्टिका को लॉन्च करके इतनी सफलता पाने के बारे में सपने में भी नहीं सोचा होगा, जोMPV के बीच इतनी लोकप्रिय हो गई है कि यह लोगों के लिए कमाई का जरिया बन गई है। पर्यटन और यात्रा की बुकिंग करके, लोग Ertiga  को व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए खरीदते हैं और उपयोग करते हैं।

Maruti Ertiga का इंजन इतना पावरफुल है

Maruti Suzuki की MPV Ertiga  में दमदार इंजन लगाया गया है। इसमें 1.5-लीटर K15C डुअल जेट पेट्रोल इंजन होगा, जो अधिकतम पावर पर 115 PS जेनरेट करता है। कहा जा रहा है कि पुराने इंजन की तुलना में नया इंजन करीब 10 पीएस ज्यादा पावर देगा।

बाजार में नई Ertiga  का माइलेज काफी शानदार है। इसलिए, लोग इसे न देखकर भी खरीद लेते हैं। कंपनी के मुताबिक, Ertiga  के मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 20.51 किमी/लीटर है। ऑटोमैटिक पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 20.3 किमी/लीटर है। मैनुअल सीएनजी वेरिएंट का इसका माइलेज 26.11 किमी/किग्रा है।

Ertiga MPV आपकी जरूरत के सभी फीचर्स से लैस है

नई Ertiga MPV में Maruti Suzuki ने कार को एक से बढ़कर एक फीचर्स से सजाया है, यानी Ertiga MPV में 7 इंच के टचस्क्रीन की जगह 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। स्मार्टप्ले प्रो के साथ, आपको वॉयस कमांड कार्यक्षमता और कनेक्टेड कार तकनीक मिलती है। इसके अलावा, कार में अवे अलर्ट, जियो-फेंसिंग, ओवरस्पीडिंग अलर्ट और रिमोट कंट्रोल क्षमताएं हैं।

नए ग्राहकों को आकर्षित करने की कोशिश में कंपनी ने कार के सेफ्टी फीचर्स को बढ़ाया है। इसके चलते नई कार में एंट्री लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर डोर, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, एंट्री थेफ्ट अलार्म, 4 एयरबैग, डे और नाइट रियर व्यू मिरर, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, ब्रेक असिस्ट, सेंट्रल लॉकिंग, रियर सीट बेल्ट वार्निंग दी गई है। , समायोज्य सीटें, सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण जैसी क्रैश सुरक्षा सुविधाएँ।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...