Maruti Alto K10

Maruti Alto K10: जैसा कि आप सभी जानते हैं कि वर्तमान में सभी ऑटोमोबाइल कंपनिया इस त्योहार अपनी अपनी बाइक, कार पर छुट दे रही हैं। इसी के साथ मारूति सुजुकी ने इस त्योहार अपने ग्राहकों के लिए बेहतरीन छूट प्रदान कर रही है। सिर्फ मारुति ही नहीं, बल्कि अन्य कंपनियां भी इस त्योहार में एक से एक डिस्काउंट दे रही हैं। मारुति के लाइनअप में एक से एक बेहतरीन गाड़ियां हैं। लेकिन भारतीय बाजार की सबसे सस्ती चार पहियों वाली गाड़ी मारुति अल्टो ही बनी हुई है। जिस पर कंपनी ने ग्राहकों के लिए बहुत भरी डिस्काउंट दे रही हैं, तो आइए इस आर्टिकल के द्वारा इसके फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल से जानते हैं..

इंजन भी हैं दमदार

अब अगर बात इसकी इंजन की करे तो Maruti Alto K10 में बॉनट के नीचे, इस एंट्री-लेवल हैचबैक को पावर देने के लिए 1.0 लीटर ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन का यूज हुआ है, जो 67bhp और 89nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन ऑप्शन पांच स्पीड मैनुअअल और पांच स्पीड एमटी गियर बॉक्स के साथ दिया गया है। इसके अलावा, सीएनजी वैरिएंट में यह इंजन 57Bhp और 82Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, हालांकि सीएनजी में यह केवल पांच स्पीड मैन्युअअल गियर बॉक्स के साथ दिया है।

Maruti Alto K10

33.85kmpl माइलेज के साथ!

मारूति सुजुकी कंपनी ने बेहतरीन माइलेज के लिए इसमें आइडल इंजन स्टार्ट-स्टॉप तकनीकी का यूज किया है। मारुति दावा करती है कि यह मैन्युअअल ट्रांसमिशन के साथ 24.39 kmpl का माइलेज देता है, जबकि एमटी गियर बॉक्स के साथ 24.90 kmpl का माइलेज देती है। अब आगर आप इसके सीएनजी वैरिएंट की तरफ देखते हैं, तो उसमें 33.85km/kg का माइलेज देखने को मिलेगा।

Maruti Alto K10 की शानदार फीचर्स

अब अगर बात इसमें मिलने वाली फीचर्स की करी जाए तो इसमें 7 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी जैसी शानदार फिचर्स मिलती हैं। इस कीमत पर इसे बेहतरीन फीचर्स में—बिना चाबी के एंट्री और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अलावा स्टीयरिंग व्हील पर म्यूजिक कंट्रोल और मैन्युअअल एसी कंट्रोल दिया गया है। इसमें मैन्युअअल एडजेस्टेबल ORVM भी शामिल है। Alto K10 एक एंट्री-लेवल हैचबैक होने के कारण ज्यादा सुविधाएं नहीं हैं, लेकिन इसमें सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं जो बेहतरीन यात्रा के लिए आवश्यक हैं। इसके अलावा,सुरक्षा में इसे सामने की तरफ दो एयरबैग, ABS के साथ EBD, रिवर्स पार्किंग कैमरा और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसी हाई क्वालिटी की फीचर्स भी दी गई हैं।

जानें क्या हैं ! इसकी क़ीमत

अब आखरी बात इसकी क़ीमत की करे तो इसकी कीमत वैरिएंट के अनुसार अलग अलग हो सकती हैं। मारूति कंपनी Alto K10 को भारतीय बाजार में कुल चार वेरिएंट्स के साथ मार्केट में लाया है, जिनमें STD, LXI, VXI, और VXI+ शामिल हैं। इसकी कीमत 3.99 लाख रुपए से शुरू होकर 5.96 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली में रखी गई है। साथ ही Maruti Alto K10 की कुल छूट 49,000 रुपये हैं, इसके साथ ही मारुति सुजुकी अपनी एरिना डीलरशिप के तहत Alto पर कई प्रकार के छूट प्रदान कर रही है, जिसमें नगद छूट, एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट छूट शामिल हैं।