Tata को दिन में तारे दिखाने आ गया kia carens कार, माइलेज में सबका बाप  

By Divyanshu Kumar

Published on:

हाल ही में किआ मोटर्स ने भारतीय बाजार में किआ कैरेंस नाम से एक नया मॉडल लॉन्च किया है, जो फीचर्स में ज्यादा दमदार और डिजाइन में पहले से बेहतर है। कंपनी इन दिनों भारतीय बाजार में तहलका मचा रही है। कुछ ग्राहकों का तो यहां तक मानना है कि यह कार मिनी फॉर्च्यूनर जैसी दिखती है।

इसने उन ग्राहकों के लिए एक नया विकल्प भी ढूंढ लिया है जो लक्जरीMPV की तलाश में हैं। कम कीमत में लॉन्च होने वाली किआ मोटर्स ने धूम मचा दी है और बेहतर लुक और फीचर्स के साथ अपनीMPV कैरेंस का नया मॉडल लॉन्च किया है। इसे पूरी तरह से अपडेट किया गया है, जिससे यह लोगों के लिए खास कार बन गई है।

Kia Karen लग्जरी MPV की इतनी है कीमत!

लग्जरीMPV के तौर पर किआ कैरेंस 10.45 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में उतारी गई है और इसकी कीमत 18.95 लाख रुपये तक है। किआ कैरेंस कुल 21 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें लक्ज़री प्लस डीजल एटी की कीमत 18.95 लाख है।

Kia Karen में एक शक्तिशाली इंजन है।

यह किआ कैरेंस में दो और इंजन पेश कर रहा है; पहला 1.5 टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है जो 115bhp और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन या IMT ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है, और दूसरा 1.5L पेट्रोल इंजन है। 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन द्वारा 115 बीएचपी और 145 एनएम का टॉर्क दिया जाता है।

Kia Carens के फीचर्स आपका दिल चुरा लेंगे

Kia Carens के फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों के लिए एक खास फीचर दिया गया है। नतीजतन, कैरेंस में 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले, एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक वायरलेस चार्जर, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, हवादार फ्रंट सीटें, एक बोस साउंड सिस्टम, एक सनरूफ, एक पुश-बटन स्टार्ट स्टॉप है। फ़ंक्शन, क्रूज़ नियंत्रण, 64 परिवेश रोशनी। कई विशेषताएं देखी जा सकती हैं.

इसके अलावा, इसमें इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल सीटों की दूसरी पंक्ति, समर्पित एसी वेंट, एक वायु शोधक, छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण और टायर दबाव की निगरानी है।