Honda CB350

भारतीय टू व्हीलर मार्केट में Royal Enfield की लोकप्रियता जगजाहिर है। ग्राहकों को Bullet की मजबूती से लेकर लुक तक इतना पसंद है कि ज्यादा कीमत होने के बावजूद लोग इस बाइक को खरीदते हैं। ऐसे में अब होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMISI) ने हाल ही में Bullet 350 के टक्कर की बाइक भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दी है, जिसका रेट्रो लुक सभी को दीवाना बना रहा है।

दरअसल, Honda की इस दमदार बाइक का नाम है – Honda CB 350, जिसे मॉडर्न फीचर्स लेकर रेट्रो डिजाइन के साथ मार्केट में पेश किया गया है। रेट्रो और मॉडर्न के इस कॉम्बिनेशन ने मार्केट में आग लगा रखी है और लोग इस बाइक को खूब पसंद कर रहे हैं। तो आइए जानते हैं Honda CB 350 के फीचर्स और कीमत के बारे में –

Honda CB 350 में मिलता है रेट्रो लुक

आपको बता दें कि इस मॉडर्न जेनरेशन में Honda CB 350 को कंपनी ने रेट्रो लुक के साथ मार्केट में पेश किया है। इस बाइक में आपको मेटलिक बॉडी कलर्स, रेडिएटर के आसपास क्रोम एक्सेंट, रेट्रो लुकिंग इंडिकेटर्स, राउंड हेडलाइट और टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन देखने को मिल जाते हैं, जो इसके लुक को काफी आकर्षक बनाते हैं।

Honda CB 350 में मिलते हैं मॉडर्न फीचर्स

बता दें कि Honda CB 350 का लुक ही सिर्फ रेट्रो है, लेकिन फीचर्स के मामले में इस बाइक में कई धांसू आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। इसमें आपको एबीएस (antilock braking system) और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (tpms) जैसे एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Honda CB 350 का पावरफुल इंजन

Honda CB 350 में 348.36 सीसी, एयर-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड (एफआई) इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 20.8 बीएचपी की अधिकतम पावर और 30 न्यूटन-मीटर का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं इस इंजन के साथ आपको 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का सपोर्ट भी देखने को मिल जाता है।

Honda CB 350 की कीमत

बता दें कि Honda CB 350 को 2 वेरिएंट में मार्केट में पेश किया गया है, जिसमें पहले वेरिएंट की कीमत लगभग 2,46,278 रुपए (एक्स शोरुम) तक जाती है। वहीं इस बाइक के दूसरे वेरिएंट की कीमत 2,49,217 रूपए (एक्स शोरुम) तक पहुंच जाती है।

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.