MI vs RR Playing 11: लगातार 2 हार के बाद अब राजस्थान के खिलाफ क्या होगा मुंबई की रणनीति, जानें संभावित प्लेइंग 11

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

IPL 2024 के 14वें मुकबाले में आज सोमवार यानी 1 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में Mumbai Indians और Rajasthan Royals के बीच कांटे की टक्कर होनी है। दोनों टीमों के बीच की ये लड़ाई काफी रोमांचक होगी, जिसमें MI हर हाल में जीतने की कोशिशि करेगी।

दरअसल, इस टूर्नामेंट में MI अपने दोनों ही मुकाबले हार चुकी है, जिसके बाद प्वाइंट टेबल में सबसे आखिरी पोजीशन पर है। तो आज का ये मुकाबला जीतकर MI अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी। तो आइए जान लेते हैं कि आखिर इस मुकाबले में दोनों टीमें किन बदलावों के साथ मैदान पर उतर सकती हैं –

MI की संभावित प्लेइंग 11

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमरा, क्वेना मफाका।

रणनीति – MI शुरुआती सफलताओं के लिए पावरप्ले में जसप्रीत बुमराह का उपयोग करना चाहेगा और यह संभावना नहीं है कि उनकी प्लेइंग XI में बहुत अधिक बदलाव होंगे। हालांकि NCR रिहैब की प्रकिया से गुजर रहे Suryakumar Yadav इस मुकाबले से भी बाहर रहेंगे।

RR की संभावित प्लेइंग 11

यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, अवेश खान।

रणनीति – इसकी संभावना नहीं है कि रॉयल्स अपने जीत के फॉर्मूले से छेड़छाड़ करेंगे। उनसे ट्रेंट बोल्ट के माध्यम से रोहित शर्मा और इशान किशन पर हमला करने की उम्मीद की जाएगी, जो शुरुआती सफलता दिलाने के लिए जाने जाते हैं। वहीं बल्लेबाजी में यशस्वी जायसवाल से 2 मुकाबलों में फ्लॉप रहने के बाद अब बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.