Yamaha RX100 has arrived to compete with Bullet.
Yamaha RX100 has arrived to compete with Bullet.

कंपनी के शुरुआती दिनों में Yamaha द्वारा भारत में दोपहिया वाहन लॉन्च किए गए थे। युवाओं के बीच Yamaha RX100 की अत्यधिक लोकप्रियता का ही नतीजा है कि आज की रॉयल एनफील्ड भी इसके मुकाबले बहुत छोटी लगती है। उनकी पहली दोपहिया Yamaha RX100 थी, जो उस समय की स्पोर्ट्स बाइक के रूप में जानी जाती थी। लुक और पावर के संयोजन ने Yamaha RX100 के लिए भारतीय दोपहिया बाजार में हलचल मचा दी।

बाइक लॉन्च की घोषणा

इसकी लोकप्रियता और 20 वर्षों में तेजी से बिक्री बढ़ने के परिणामस्वरूप, समय के साथ बदलाव की कमी के कारण इसे बंद कर दिया गया। बंद होने के बावजूद इस बाइक की लोकप्रियता कम नहीं हुई, लेकिन फिर भी कंपनी ने इसे बंद कर दिया। भारत में Yamaha के सीईओ ने अब इसे वापस लाने का जिक्र किया है। उन्होंने करीब डेढ़ साल पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में Yamaha RX100 के बारे में बात की थी, जिसके बाद कहा जा रहा है कि यह बाइक जल्द ही लॉन्च की जाएगी।

Yamaha RX100 में बदलाव

Yamaha RX100 के बारे में कुछ नई जानकारियां सामने आ रही हैं। इंजन 150 से 200 सीसी का होगा और पावर काफी ज्यादा होगी। यह बाइक चार रंगों में उपलब्ध होगी, जो अच्छी बात है। यह दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक से लैस होगा। यह काफी शानदार बाइक है, इसलिए कंपनी यह सुनिश्चित करेगी कि यह समय पर पहुंचे।

कुछ समय पहले खबर आई थी कि प्रीप्रोडक्शन का काम चल रहा है। हालाँकि, अब यह पूरा हो चुका है और जल्द ही इसका उत्पादन शुरू हो जाएगा। देखना यह होगा कि यह बाइक भारत में कब और किस कीमत पर लॉन्च होती है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इसकी कीमत 1.50 लाख रुपये से कम होगी।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...