Yamaha Neo Electric Scooter

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए अब Yamaha कंपनी ने भी भारतीय मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर Yamaha Neo को पेश करने का फैसला कर लिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो अगस्त 2024 तक ये स्कूटर भारत में दौड़ती नजर आएगी। 

कुछ समय बाद से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी। हालांकि इसकी कीमत सुन पहले से ही कई ग्राहकों का दिल मचलने लगा है। दरअसल, Yamaha Neo Electric Scooter को कंपनी मार्केट में मौजूद बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटरों से काफी ज्यादा कीमत में पेश करने वाली है। ऐसे में कई ग्राहकों के दिल पहले से ही टूट गए हैं।

हालांकि चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि अगर आपको Yamaha Neo Electric Scooter काफी पसंद आई है और लॉन्च के बाद बजट इशू को लेकर आप चिंतित हैं, तो आप एक धमाकेदार ऑफर की मदद से महज 10 हजार रुपए में इस धांसू स्कूटर को घर ले जा सकेंगे।

Yamaha Neo Electric Scooter की कीमत

रिपोर्ट्स की मानें तो कहा जा रहा है कि Yamaha Neo Electric Scooter को कंपनी की तरफ से लगभग 2.50 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की कीमत पर मार्केट में पेश किया जा सकता है। ऐसे में ये कीमत काफी लोगों के लिए मुसीबत बन सकती है। ॉ

हालांकि फिक्र की कोई बात नहीं है, क्योंकि इस मजबूरी का ध्यान रखते हुए Yamaha की तरफ से इस स्कूटर के लिए एख खास ऑफर शुरू किया जा सकता है, जिसके तहत आप महज 10 हजार में ही इसे अपना बना पाएंगे।

महज 10 हजार में घर ले जा सकेंगे Yamaha Neo Electric Scooter

दरअसल, लॉन्च के बाद कंपनी Yamaha Neo Electric Scooter के लिए फाइनेंस की सुविधा का ऐलान कर सकती है, जिसके तहत आप महज 10 हजार की डाउनपेमेंट पर इस स्कूटर को घर ले जा सकेंगे। वहीं इसके बाद आप 5 सालों तक प्रतिमाह महज 1846 रुपए का भुगतान कर स्कूटर की पूरी राशि भर सकते हैं।

बता दें कि इस दौरान कंपनी या बैंक द्वारा आपको दिए गए फाइनेंस अमाउंट पर लगभग 8.5 से लेकर 9.5% तक का ब्याज लगाता जा सकता है। वहीं अगर आप चाहें तो इस लोन के समय को कम भी कर सकते हैं।

Yamaha Neo Electric Scooter के फीचर्स

रिपोर्ट्स की मानें तो Yamaha Neo Electric Scooter में कई आधुनिक और डिजिटल एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, पुश बटन स्टार्ट, एलइडी डिस्पले, डिजिटल ट्रिप मीटर, स्पीडोमीटर और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे दमदार फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Yamaha Neo Electric Scooter का पावरफुल इंजन

कहा जा रहा है कि Yamaha Neo Electric Scooter में स्मूथ राइड के लिए पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसमें आपको 50.4V/19.2AH की क्षमता वाली 2.06 kW की बैटरी देखने को मिल सकती है, जो इस स्कूटर को दमदार रेंज और स्पीड प्रदान करेगी। वहीं इस स्कूटर को फुल चार्ज करने में लगभग 5-6 घंटे का समय लग सकता है।

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.