फोल्डेबल स्मार्टफोन की बात करें तो मार्केट में फिलहाल Samsung Flip का मुकाबला कर पाना किसी और कंपनी के बस की बात नहीं है। लोग इस धांसू स्मार्टफोन के प्रीमियम लुक से लेकर फीचर्स तक पर मुंह मांगी कीमत लुटाने को तैयार हैं। हालांकि अब Xiaomi की निर्माता कंपनी ने Samsung Flip का कारोबार ठप्प करने की योजना बना ली है।

दरअसल, Xiaomi की निर्माता कंपनी बहुत जल्द मार्केट में अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Xiaomi Mix Flip को लॉन्च करने वाली है, जो आते ही टेक मार्केट में आग लगा देगा। फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार ये स्मार्टफोन जुलाई या अगस्त 2024 में चीन में लॉन्च किया जा सकता है। इसके बाद अन्य मार्केट में भी इस पेश किया जा सकता है। ऐसे में आइए जान लेते हैं Xiaomi Mix Flip के फीचर्स के बारे में –

Xiaomi Mix Flip के धांसू फीचर्स

लीक जानकारी की मानें तो Xiaomi Mix Flip में आपको एक से बढ़कर एक दमदार और एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं, जिसमें से सैटेलाइट कनेक्टिविटी भी एक होगा। दरअसल, इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में आपको फ्लैगशिप चिपसेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 जैसा तगड़ा प्रोसेसर दिया जा सकता है, जो 3.2GHz की हाई क्लॉक स्पीड पर काम करने में सक्षम होगा।

वहीं जानकारी की मानें तो Xiaomi Mix Flip में दमदार ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 740 GPU का उपयोग भी किया जा सकता है।

Xiaomi Mix Flip का लग्जरी कैमरा

रिपोर्ट्स की मानें तो Xiaomi Mix Flip में आपको हाई क्वालिटी कैमरा सपोर्ट देखने को मिल सकता है, जो फोटोग्राफी लवर्स के लिए काफी शानदार साबित होने वाला है। दरअसल, मौजूदा मिली जानकारी के अनुसार आपको इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जो 3x ऑप्टिकल जूम के साथ टेलीफोटो सेंसर के साथ आ सकता है।

Xiaomi Mix Flip का आकर्षक डिजाइन

Xiaomi Mix Flip का डिजाइन ग्राहकों को बेहद ही आकर्षक मिलने वाला है। दरअसल, जानकारी की मानें तो Xiaomi MIX Flip बेहद हल्के और पतले वेरिएंट में पेश किया जा सकता है, जो फिलहाल बाजार में मौजूद Samsung Galaxy Z Flip 5, Motorola Razr 40 और Oppo Find N3 Flip जैसा ही हो सकता है।

Xiaomi Mix Flip की कीमत

फिलहाल Xiaomi कंपनी की तरफ से इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो Xiaomi Mix Flip को 89,990 रुपए की शुरूआती कीमत के साथ मार्केट में पेश किया जा सकता है।

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.