Volvo EX 90 Electric CarVolvo EX 90 Electric Car

Volvo कंपनी हमेशा से ही अपनी लग्जरी गाड़ियों और एडवांस फीचर्स के लिए जानी जाती है। निर्माता कंपनी अपनी हर एक गाड़ियों को ग्राहकों की सुरक्षा के अनुकुल ही बनाती है। यही वजह है कि सभी कंपनियां Volvo की गाड़ियों से कॉम्पटिशन करती रहती हैं।

पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में तो Volvo की गाड़ियों के टक्कर का कोई था ही नहीं। वहीं अब दुनियाभर में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए Volvo ने भी अपनी लग्जरी इलेक्ट्रिक कार Volvo EX 90 Electric Car को मार्केट में पेश कर दिया है। इस कार में आपको ना सिर्फ बेहतरीन फीचर्स और लंबी रेंज देखने को मिलती है, बल्कि लुक के मामले में भी इसके टक्कर का कोई नहीं होगा। तो आइए जानते हैं Volvo EX 90 Electric Car के बारे में –

Volvo EX 90 Electric Car के धांसू फीचर्स

गौरतलब है कि Volvo अपनी गाड़ियों को हमेशा से ही कई बेहतरीन फीचर्स से लैस करती आई है। ऐसे में Volvo EX 90 Electric Car में भी कंपनी द्वारा ग्राहकों की सुविधा के लिए कई बेहतरीन और धांसू फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में आपको पावर स्टीयरिंग, स्टीयरिंग डिस्प्ले, 10.5 इंच की टच स्क्रीन डिस्प्ले, ऑटो पुश बटन स्टार्ट ,डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, सनरूफ, फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

वहीं इसके अलावा इस कार में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एयरबैग, सेफ्टी प्रोटेक्शन ,पावर एसी, पावर मिरर ,पावर विंडो, 360 डिग्री कैमरा, रिवर्स कैमरा, पार्किंग सिस्टम, ट्यूबलेस टायर, मेटल एलॉय व्हील ,और डिजिटल इंडिकेटर जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं।

Volvo EX 90 Electric Car का पावरफुल इंजन

बता दें कि Volvo EX 90 Electric Car में 100 Kwh की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है, जिसकी मदद से ये कार सिंगल चार्ज में 645 किलोमीटर तक की लंबी रेंज देने में सक्षम रहती है। वहीं इसके अलावा इसमें एक्सेल प्ले मोटर को भी जोड़ा गया है, जो इस कार को लगभग 180 किलोमीटम प्रति घंटे तक की रफ्तार देता है।

Volvo EX 90 Electric Car की कीमत

बता दें कि Volvo EX 90 Electric Car को फिलहाल भारतीय मार्केट में पेश नहीं किया गया है। ऐसे में इसकी कीमत को लेकर कोई साफ जानकारी नहीं मिली है। हालांकि रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार को लगभग 1.5 करोड़ रुपए (एक्स शोरुम) की शुरूआती कीमत पर मार्केट में पेश किया जा सकता है।

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.