UP School Holiday: 1 जनवरी से इस दिन तक बंद रहेंगे आठवीं तक के स्कूल, बढ़ती ठंड के कारण जारी हुआ आदेश

Today Samachar Desk

By Today Samachar Desk

Published on:

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने प्रदेशभर के सभी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश का ऐलान किया है और इसे लागू करने का सख्त निर्देश भी जारी किया है। इसके परिणामस्वरूप, फिरोजाबाद जिले में इस आदेश का शीघ्र अमलीजामा होना शुरू हो गया है। आदेश के अनुसार, 31 दिसंबर 2023 से 14 जनवरी 2024 तक शीतकालीन अवकाश का आनंद लिया जा सकेगा।

1. शीतकालीन अवकाश की अवधि और स्कूलों को प्रभावित क्षेत्र:

जानिए अवकाश की अवधि और प्रभावित क्षेत्र इस निर्देश के अनुसार, शीतकालीन अवकाश 31 दिसंबर 2023 से 14 जनवरी 2024 तक होगा। यह अवकाश प्री प्राइमरी से आठवीं तक के सभी स्कूलों को स्पष्ट रूप से प्रभावित करेगा।

2. निर्देशों का पालन:

शीघ्र अमलीजामा हो रहा है बेसिक शिक्षा परिषद के द्वारा जारी किए गए निर्देशों के पालन का सख्त निर्देश दिया गया है और इसे फिरोजाबाद जिले में तत्परता से अमलीजामा किया जा रहा है।

3. शिक्षा क्षेत्र में बदलाव:

शीतकालीन अवकाश से जुड़े नए दृष्टिकोण यह निर्देश शिक्षा क्षेत्र में बदलाव लाएगा और छात्रों को अधिक समय अध्ययन में विनम्र करने का मौका देगा।

4. शिक्षकों के साथ चर्चा:

निर्देशों के साथ शिक्षकों का सहयोग शिक्षकों के साथ सहयोगपूर्ण चर्चा हो रही है ताकि वे नए निर्देशों को सही तरीके से समझें और उन्हें छात्रों के लाभ के लिए सही रूप से अमल में ला सकें।

UP Winter Holiday
UP Winter Holiday

उत्तर प्रदेश में शीतकालीन अवकाश के निर्देश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी किए गए हैं और इसके अमलीजामा होने से शिक्षा क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन आ सकता है। यह छात्रों और शिक्षकों के बीच नए दृष्टिकोण लाने का एक शानदार अवसर है।

Today Samachar Desk

Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Today Samachar' Newsdesk. From politics , Entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered. Contact us on- todaysamachar26@gmail.com