Ultraviolette F77

Ultraviolette F77: भारत में जब से इलेक्ट्रिक बाइक का दौर आया है तब से लोग सामान्य पेट्रोल-डीजल वाहनों को छोड़ते हुए इलेक्ट्रिक वाहन पर शिफ्ट होने लगे हैं। लेकिन ऐसे में जो एक सबसे बड़ी समस्या थी जिसका समाधान अभी तक कुछ ही इलेक्ट्रिक बाइक कंपनियों ने निकाला था वो है “चार्जिंग की सुविधा”।

जी हां, एक इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने के बाद जो सबसे बड़ी समस्या सामने आती है वो है उसको “चार्ज करने में असमर्थ हो पाना”। एक बेहतर चार्जिंग इन्फ्रा न होने के कारण आप इलेक्ट्रिक बाइक को एक राज्य से दूसरे राज्य में ले जाने में भी डरते हैं कि क्या हो इसका चार्ज खतम हो जाए तो।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए भारत की सबसे मशहूर इलेक्ट्रिक बाइक (Ultraviolette F77) के बेंगलुरु स्थित निर्माता ने HPCL से हाथ मिला लिया है, अब आप हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पंप पर ही इस बाइक को चार्ज कर पाएंगे, आइए जानते हैं इस बाइक में आने वाले सभी फीचर्स, कीमत तथा ताजा अपडेट।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पंप पर ही चार्ज हो जायेगी Ultraviolette F77 बाइक

अब आप अपनी Ultraviolette F77 बाइक को हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप पर ही चार्ज करने में समर्थ होंगे। यह सुविधा अभी 12 राज्यों से शुरू होगी और बाइक निर्माता का लक्ष्य इसे पूरे भारत में लेकर जाने का है। गौरतलब है, चार्जिंग स्टेशन पर बाइक को चार्ज करने पर इसकी चार्जिंग का समय भी घटेगा। हालांकि अभी इस बाइक को घर पर चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगता है।

Ultraviolette F77 बाइक के सभी फीचर्स

अगर हम Ultraviolette F77 बाइक में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 30.2 kW की मोटर पावर मिल जाती है जिससे यह बाइक सिंगल चार्ज में ही 307‍ KM की रेंज दे देती है। अच्छी बात यह है की इस बाइक के फ्रंट तथा रीयर में डिस्क ब्रेक्स ड्यूल चैनल ABS के साथ आते हैं।

बाइक मैन्युफैक्चर ने इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल लगाया है जिसमें आपको ब्लूटूथ तथा वाई-फाई की कनेक्टिविटी, नेविगेशन, कॉल और मैसेज अलर्ट की सुविधा, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, जिओ फेंसिंग, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, म्यूजिक कंट्रोल, OTA, एक्सटर्नल स्पीकर्स तथा स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर और ऑडोमीटर जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

यह बाइक स्प्लिट सीट टाइप के साथ आती है जो इसको बिल्कुल स्पोर्टी लुक प्रदान करता है। आपको जानकर हैरानी होगी यह बाइक मात्रा 7.5 सेकंड में 0 से 100 Kmph की स्पीड भी पकड़ लेती है वही बात करें इस बाइक के टॉप स्पीड की तो वह 152 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Ultraviolette F77 बाइक की कीमत

अगर हम Ultraviolette F77 बाइक की मौजूदा ऑन रोड कीमत की बात करें तो अभी दिल्ली में इस बाइक की कीमत 3,99,632 रुपए है जिसमें 3,80,000 रुपए इसकी एक्स शोरूम कीमत है तथा 19,632 रुपए इंश्योरेंस के लगते हैं।वहीं यदि आप इस बाइक को EMI पर लेना चाहते हैं तो 10,941 रुपए से इसकी EMI चालू हो जाती है।

Krishna Tiwari loves writing about cool tech gadgets and automobiles. He makes complex stuff easy to get. You'll find him hiking and taking pretty pictures of nature when he's not typing away.