TVS Jupiter 125
TVS Jupiter 125

भारतीय मार्केट में लड़कियों के बीच स्कूटरों का प्रचलन काफी लोकप्रिय है। लड़कियां ज्यादातर क्यूट लुक और हल्की बॉडी वाली स्कूटरों को ही खरीदना पसंद करती हैं। वैसे तो भारतीय मार्केट में ऐसी बहुत सी स्कूटर मौजूद हैं, लेकिन TVS Jupiter 125 की बात ही कुछ और है।

TVS Jupiter 125 को भारत में काफी पसंद किया जाता है। हालांकि इसकी कीमत कई ग्राहकों के लिए बजट से बाहर भी चली जाती है। ऐसे में ग्राहकों की इस मजबूरी को समझते हुए कंपनी ने अपनी इस लोकप्रिय स्कूटर पर फाइनेंस की सुविधा शुरू कर दी है, जिसके तहत आप महज 10 हजार रुपए में इस स्कूटर को अपना बना सकते हैं।

TVS Jupiter 125 की कीमत

TVS Jupiter 125 के कीमत की बात करें तो इस स्कूटर के स्टैंडर्ड वेरिएंट को 86,405 रुपए (एक्स शोरुम की कीमत) पर मार्केट में पेश किया गया है। वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत लगभग 96,855 रुपए (एक्स शोरुम) तक पहुंच जाती है।

स्टैंडर्ड वेरिएंट ही ज्यादातार लोगों की पसंद होती है, लेकिन ऑन रोड आते-आते इस स्कूटर की कीमत लगभग 99,701 रुपए हो जाती है। यही कारण है कि ये स्कूटर ऑन रोड आने पर कई लोगों के बजट से बाहर चली जाती है। हालांकि अब फाइनेंस की सुविधा का इस्तेमाल करके आप स्मार्टफोन की कीमत पर इस स्कूटर को घर लें जा सकते हैं।

महज 10 हजार में घर लें जाएं TVS Jupiter 125

बता दें कि TVS Jupiter 125 पर फाइनेंस की सुविधा चालू की गई है, जिसके तहत आप महज 10 हजार के डाउनपेमेंट पर इस स्कूटर को घर लें जा सकते हैं। वहीं इसके बाद बैंक द्वारा आपको 9.7 प्रतिशत के ब्याज दर से 89,701 रुपए का लोन दे दिया जाएगा।

बता दें कि इसके बाद आप 36 महीनों तक महज 2,882 रुपए प्रतिमाह भरकर इस स्कूटर की पूरी रकम का भुगतान कर सकते हैं। ऐसे में आप आसानी से इस धांसू स्कूटर को अपना बना सकते हैं।

TVS Jupiter 125 Scooter का पावरफुल इंजन

TVS Jupiter 125 Scooter में इंजन के तौर पर कंपनी द्वारा 124.7 सीसी का पावरफुल इंजन दिया गया है, जो 8.15 Bhp की अधिकतम पावर के साथ 10.5 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।

TVS Jupiter 125 Scooter का माइलेज और टॉप स्पीड

बता दें कि अपने पावरफुल इंजन की मदद से TVS Jupiter 125 Scooter लगभग 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। वहीं इस स्कूटर की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.