180km की लंबी रेंज और 90kmph की टॉप स्पीड के साथ Revolt के मार्केट से खदेड़ने आ रही है ये बेजोड़ इलेक्ट्रिक बाइक, कीमत भी होगी किफायती

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक ऑटो मोबाइल का क्रेज कुछ इस तरह से बढ़ गया है कि आए दिन मार्केट में आपको एक से बढ़कर एक नई और दमदार इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च होते ही रह रहे हैं। इसमें अब इलेक्ट्रिक बाइक्स की तरफ भी लोग ध्यान केंद्रित करने लगे हैं। 

ऐसे में ग्राहकों की इस डिमांड को देखते हुए Tunwal कंपनी जल्द ही भारतीय मार्केट में अपनी एक और धाकड़ इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करने वाली है, जिसका नाम है Tunwal TZ 3.3 Electric Bike। इस बाइक में आपको स्पोर्टी लुक के साथ ब्रांडेड फीचर्स और शानदार रेंज भी देखने को मिल जाएगी। तो आइए जानते हैं इसके बारे में –

दमदार फीचर्स से होगी लैस

आजकल की युवा पीढ़ी बाइक्स में आधुनिकता और मॉडर्न तकनीक को देखना पसंद करती है। ऐसे में Tunwal TZ 3.3 Electric Bike को कई आधुनिक और एडवांस फीचर्स से लैस करके मार्केट में पेश किया जाएगा। इससे ना सिर्फ ग्राहकों को सुविधा मिलेगी, बल्कि ये फीचर्स इस बाइक को मार्केट में मौजूद अन्य बाइक्स की तुलना में खास बनाएंगे।

पावरफुल बैटरी और मोटर का भी होगा सपोर्ट

Tunwal TZ 3.3 में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए पावरफुल बैटरी पैक के साथ करीब 5.6Kw का BLDC तकनीक वाला इलेक्ट्रिक मोटर भी दिया, जो इस बाइक को सिंगल चार्ज में लगभग 180 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करेगा। वहीं इस बाइक की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटे के करीब होगी।

बता दें कि इस इलेक्ट्रिक बाइक में ब्रेकिंग सिस्टम के तौर पर दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक देखने को मिलने वाला है। वहीं इसे चार्ज करने के लिए कंपनी द्वारा डीसी चार्जर भी उपलब्ध करवाया जाएगा, जिसकी मदद से आप इस इलेक्ट्रिक बाइक को महज 4 घंटे में ही फुल चार्ज कर पाएंगे।

कितनी होगी कीमत?

Tunwal TZ 3.3 इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत को लेकर फिलहाल पूरी जानकारी सामने नहीं आ पाई है, लेकिन सुत्रों का कहना है कि  इस इलेक्ट्रिक बाइक की शुरूआती कीमत भारतीय बाजार में ₹1.4 लाख (एक्स शोरूम) रखी जा सकती हैं।

Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.