This powerful car is very safe with a mileage of 36.
This powerful car is very safe with a mileage of 36.

Safety Car news: कारों के प्रति लोगों का नजरिया अब बदल रहा है। बढ़ते ट्रैफिक और सड़क दुर्घटनाओं के कारण लोग अब बेहतरीन सुरक्षा फीचर्स वाली कारों की तलाश में हैं ताकि गाड़ी चलाते समय उनका परिवार भी सुरक्षित रहे। इसी का नतीजा है कि सरकार ने भी इसे समझ लिया है और अब कारों में छह एयरबैग रखना अनिवार्य होगा। नतीजतन, न केवल ड्राइवर बल्कि कार में बैठे सभी लोगों की सुरक्षा में काफी सुधार होगा।

6 एयरबैग को सिर्फ सेफ्टी फीचर के तौर पर देखना गलत होगा, ये अनिवार्य रूप से किसी दुर्घटना में जीवनरक्षक होते हैं। जान बचाने के अलावा, वे लोगों को बड़ी चोटों से भी बचाते हैं। अब इसके चलते कंपनियां भी अपनी कारों में बदलाव करेंगी और 1 अक्टूबर से सभी कारें नियमों के मुताबिक छह एयरबैग से सुरक्षित रहेंगी।

ऐसे में लोगों को कम कीमत और ज्यादा माइलेज वाली कारों में सुरक्षा से समझौता करना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। इस फीचर के साथ आपको बजट कारों में भी यह सेफ्टी फीचर मिलेगा। इसी क्रम में अब आपको देश की सबसे बड़ी कंपनी की सबसे किफायती कार बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स के साथ मिलेगी।

आज हम जिस कार की चर्चा कर रहे हैं वह है Alto K10। 6 एयरबैग नियम लागू होने से अब देश की सबसे किफायती कार मानी जाने वाली में यह फीचर देखने को मिल सकता है। कम कीमत, बेहतरीन माइलेज के साथ अब आपको अपने परिवार की सुरक्षा की चिंता नहीं रहेगी। हमें Alto के अन्य फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में और बताएं।

आपको निम्नलिखित सुविधाएँ प्राप्त होंगी

Alto K10 में आपको 6 एयरबैग के साथ ABS, EBD, एक रिवर्स पार्किंग सेंसर, एक चाइल्ड लॉक और स्पीड सेंसिंग डोर लॉक भी मिलेगा। एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार स्पीकर, एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो और एक इंजन इम्मोबिलाइज़र आपकी सवारी को आरामदायक बना देगा।

कीमत के करीब भी नहीं

बजट कारों के मामले में Alto क्वीन है। बेस मॉडल पर नजर डालें तो इसकी कीमत 3.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। हालांकि, अगर आप टॉप मॉडल खरीदना चाहते हैं तो इसकी कीमत 5.96 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। Alto के सीएनजी वेरिएंट की कीमत 5.96 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...