TVS Bikes: इस भारतीय कंपनी ने लॉन्च किया मात्र 2.43 लाख में ये किलर बाइक, फीचर्स देख आपके उड़ जाएंगे होश 

By Divyanshu Kumar

Published on:

TVS Bikes: लंबे इंतजार के परिणामस्वरूप, TVS ने आखिरकार अपनी नई नेकेड मोटरसाइकिल  Apache RTR310 लॉन्च कर दी है।  Apache RTR 310 कंपनी की फुल फेयरिंग स्पोर्ट्स बाइक आरआर 310 पर आधारित है। 2.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर यह बाइक स्पोर्टी लुक, एडवांस फीचर्स और दमदार इंजन से लैस है।

इस बाइक में कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो पहले किसी भी टू-व्हीलर कंपनी ने इस्तेमाल नहीं किए हैं। TVS Apache RTR 310 कंपनी की लाइनअप में सबसे एडवांस और पावरफुल बाइक है। यह बाइक अपाचे आरआर 310 से पूरी तरह से 29,000 रुपये सस्ती है। सबसे दिलचस्प विशेषताओं में से एक इसकी हवादार सीटें हैं, जो मौसम के आधार पर ठंडी या गर्म रखी जाती हैं। इस बाइक में और भी कई खूबियां हैं, तो आप क्या सोचते हैं हमें जरूर बताएं।

प्रदर्शन और शक्ति

TVS Apache RTR 310 में 312 सीसी सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन है। यह बीएमडब्ल्यू जी 310 पर भी उपलब्ध है। इसकी टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटा है, लेकिन यह महज 2 सेकंड में 45.6 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार भी पकड़ सकती है। अपाचे में लगा यह इंजन 35.6hp की पावर और 28.7Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। स्लिपर और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन होना इसके परफॉर्मेंस बाइक फीचर्स का हिस्सा है।

फ़्रेम, सस्पेंशन और ब्रेक

बाइक को ट्रेलिस फ्रेम पर बनाया गया है, जिसका आधा हिस्सा एल्यूमीनियम से बना है। इसे स्पोर्टी लुक देने के अलावा, एल्यूमीनियम फ्रेम बाइक को उच्च गति पर अधिक स्थिर बनाता है। कंपनी ने इसके फ्रंट में अपसाइड डाउन टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन का इस्तेमाल किया है। 17 इंच रेडियल टायर के अलावा,  Apache RTR310 पांच अलग-अलग राइडिंग मोड के साथ आता है। सस्पेंशन सेटअप पूरी तरह से समायोज्य है। इनमें अर्बन, रेन, स्पोर्ट, ट्रैक और सुपरमोटो मोड शामिल हैं।

पहली बार ऐसी सुविधाएं उपलब्ध हैं

5.0 इंच के टचस्क्रीन टीएफटी डिस्प्ले से बाइक को कई तरह से कंट्रोल किया जा सकता है। बाइक में डुअल चैनल एबीएस और फुल एलईडी लाइटिंग भी दी गई है। स्पीड को बेहतर बनाने के लिए बाइक में कॉर्नरिंग एबीएस के अलावा कॉर्नरिंग एबीएस भी दिया गया है। इसकी सबसे अनोखी खासियत इसका क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम है, जो आपको बाइक की सीट को ठंडा या गर्म करने की सुविधा देता है।

इसके अतिरिक्त,  Apache RTR310 को एक अन्य महत्वपूर्ण सुविधा, टीपीएमएस को शामिल करने के लिए अपडेट किया गया है। यह फीचर बाइक के टायरों में हवा के दबाव पर नजर रखता है। इसके अतिरिक्त, बाइक में एक द्वि-दिशात्मक त्वरित शिफ्टर है जो गियर बदलने में आसान बनाता है। कंपनी के मुताबिक, बाइक 30 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है और ARAI-प्रमाणित है। इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक है।