इस सरकारी बैंक ने दिया नए साल का तोहफा, अब से FD पर मिलेगा 8% ब्याज

Today Samachar Desk

By Today Samachar Desk

Published on:

इस सरकारी बैंक ने दिया नए साल का तोहफा– नए वर्ष के आगमन के अवसर पर एक और सरकारी बैंक ने आपके लिए एक खास तोहफा लेकर आया है। इस बार, बैंक ने ग्राहकों के लिए एक विशेष फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम लॉन्च की है, जिसका नाम है ‘Super Special Fixed Deposit’। इस स्कीम की सबसे आकर्षक बात है इस पर प्रदान किए जाने वाले ब्याज की दर।

स्कीम के विशेषताएँ:

  • ब्याज की दर: बैंक ने मंगलवार, 2 जनवरी 2024 को जारी की गई जानकारी के अनुसार, इस ‘Super Special Fixed Deposit’ पर 7.50% की ब्याज दर से ब्याज मिलेगा। इस फिक्स्ड डिपॉजिट की मैच्योरिटी अवधि 175 दिन की है और यह 1 जनवरी 2023 से प्रभावी है।

किसके लिए है यह योजना:

  • ग्राहकों और आम लोगों के लिए: बैंक ने बताया कि इस खास एफडी स्कीम का उद्देश्य उसके ग्राहकों और आम लोगों को आकर्षित करना है। यह ब्याज 2 करोड़ रुपए से ज्यादा और 50 करोड़ रुपए से कम के जमा पर लागू होगा।

कौन होगा सबसे ज्यादा फायदेमंद:

  • HNIs और कॉरपोरेट: इस बात को ध्यान में रखते हुए, बैंक ने बताया कि यह एफडी स्कीम सीमित समय के लिए है और इसमें आमतौर पर HNIs और कॉरपोरेट के लिए एक अच्छा विकल्प है।

अन्य सरकारी बैंकों की तुलना:

पिछले हफ्ते, दो अन्य सरकारी बैंक – SBI और Bank of Baroda ने भी ब्याज दरों में बढ़ोतरी का एलान किया है। SBI ने 2 करोड़ रुपए तक की FD स्कीम पर 50 बेसिस प्वॉइंट तक की बढ़ोतरी की है, जबकि Bank of Baroda ने 2 करोड़ रुपए तक की अलग-अलग अवधि की FD पर ब्याज दरों में 10 से लेकर 125 बेसिस प्वॉइंट तक की बढ़ोतरी की है। इन नई दरों को दोनों बैंकों ने लागू कर दिया है।

यह Super Special Fixed Deposit योजना उन लोगों के लिए एक सुनहरा अवसर प्रदान करती है जो सबसे अच्छे ब्याज दर के साथ अपने निवेश को सुरक्षित बनाना चाहते हैं। इसके लिए बैंक ने विभिन्न राजनीतिक और आर्थिक परिस्थितियों को मध्यस्थ करके एक आकर्षक और सुरक्षित निवेश विकसित किया है। इस नए साल में, इस सुपर स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम से लाभ उठाएं और अपने निवेश को मजबूती से बढ़ाएं।

Read Also- साल के मध्य तक UP को मिलेगा देश का दूसरा सबसे लंबा एक्सप्रेसवे, 120 किमी प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ सकेगी गाड़ियां

Today Samachar Desk

Follow the latest breaking news and developments from India and around the world with Today Samachar' Newsdesk. From politics , Entertainment and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered. Contact us on- todaysamachar26@gmail.com