This 7 seater car of Maruti with 28 kmpl mileage will compete with Innova.
This 7 seater car of Maruti with 28 kmpl mileage will compete with Innova.

Ertiga और XL6 के बाद Maruti Suzuki एक और MPV लॉन्च करने की योजना बना रही है। खबर है कि कंपनी इस कार को XL6 के प्रीमियम वर्जन के तौर पर XL7 नाम से लॉन्च कर सकती है। इंडोनेशिया में एक निजी कार्यक्रम के दौरान कार की लॉन्चिंग से पहले ही यह जानकारी सामने आई थी। लॉन्च से पहले यह जानकारी सामने आई है।

Maruti Suzuki XL7 इस पावरफुल इंजन से लैस होगी

रिपोर्ट के मुताबिक Suzuki XL7 को ज़ेटा, बीटा और अल्फा वेरिएंट में पेश किए जाने की उम्मीद है और इसकी कीमत 12 लाख रुपये से 14 लाख रुपये के बीच होगी। कार में 1.5-लीटर K15B माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा। नया XL7 या तो 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा जो क्रमशः 104hp और 138Nm का उत्पादन करेगा।

Maruti Suzuki XL7 के अद्भुत डिज़ाइन और रंग विकल्पों की खोज करें

डिजाइन के मामले में यह कार काफी हद तक XL6 से मिलती जुलती है। इसमें XL6 जैसे शार्प हेडलैंप, LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, एक हॉरिजॉन्टल सेंट्रल एयर डैम और एक हॉरिजॉन्टल एयर डैम है। XL7 की ग्रिल XL6 से इस मायने में अलग है कि इसमें सिल्वर की बजाय ब्लैक इंसर्ट हैं। 16 इंच के अलॉय व्हील भी अलग हैं और रंग योजना डुअल टोन है। इसके नारंगी और लाल बॉडी पेंट के विपरीत, छत, विंग दर्पण और खंभे काले हैं।

Maruti Suzuki की XL7 की स्मार्ट डिजिटल विशेषताओं की खोज करें

सुविधाओं के संदर्भ में, Suzuki XL7 आठ-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कार्बन फाइबर डैशबोर्ड ट्रिम, आगे और दूसरी पंक्तियों के लिए चार्जिंग, मानक मध्य आर्मरेस्ट, चमड़े के स्टीयरिंग व्हील, स्वचालित जलवायु नियंत्रण और पुश बटन/स्टॉप के साथ आता है। यह कई फीचर्स के साथ आएगा, जिसमें बिना चाबी वाली एंट्री, वेंटिलेटेड कप होल्डर्स, रिवर्सिंग कैमरा, ISOFIX चाइल्ड सीट्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल होल्ड कंट्रोल शामिल हैं।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...