Tecno एक बार फिर ला रहा है Samsung के टक्कर का स्मार्टफोन, कम कीमत में होगा गरीबों के लिए सौगात

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

Tecno कंपनी ने भले ही भारतीय मार्केट में नई-नई शुरूआत की हो, लेकिन इसके बावजूद इस कंपनी ने महज कुछ ही स्मार्टफोन से ग्राहकों के बीच काफी अच्छा नाम कमा लिया है। इस बीच अब Tecno ने अपने एक और धमाकेदार स्मार्टफोन को मार्केट में पेश करने की प्लानिंग कर ली है, जिसका नाम है – Tecno Camon 30।

इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को मिड रेंड बजट में बेहतरीन कैमरा से लेकर गेमिंग प्रोसेसर और साथ ही काफी दमदार बैटरी भी मिल जाएगी। ऐसे में ये स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन सौगात बनने वाला है। तो आइए जानते हैं इस धांसू स्मार्टफोन के बारे में सारी डिटेल्स –

Tecno Camon 30 के स्पेसिफिकेशंस (ग्लोबल)

डिस्प्ले – Tecno Camon 30 में 6.78-इंच का FHD+ एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसपर यूजर्स को 2436×1080 का पिक्सल रिजॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट भी मिल जाता है।

प्रोसेसर – बेहतर परफॉर्मेंस के लिए Tecno Camon 30 में 6 नैनोमीटर फेब्रीकेशन पर बना ऑक्टा कोर MediaTek Dimensity 7020 चिपसेट लगाया गया है, जो गेमिंग को भी काफी स्मूथ बनाता है। वहीं ये स्मार्टफोन एंड्रॉइड 14 आधारित HiOS 14 पर रन करता है।

कैमरा – फोटोग्राफी लवर्स के लिए भी Tecno Camon 30 काफी बेहतरीन विकल्प होने वाला है। इस स्मार्टफोन के बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें OIS सपोर्ट के साथ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 50MP का आई ऑटोफोकस फ्रंट कैमरा भी मिल जाता है।

बैटरी – Tecno Camon 30 में पावर बैकअप के तौर पर 5000mAh की बैटरी मिल जाती है और साथ ही ये स्मार्टफोन 70W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है।

कब होगा लॉन्च?

फिलहाल कंपनी द्वारा ये कंफर्म नहीं है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि Tecno Camon 30 को कंपनी द्वारा इसी साल 26 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है।

कितनी हो सकती है कीमत?

कीमत की बात करें अगर तो Tecno Camon 30 को लगभग 18,990 रुपए की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें आपको इस स्मार्टफोन का 8 GB RAM + 256 GB Storage वाला मॉडल उपलब्ध होने की संभावना है।

Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.