टाटा की ये इलेक्ट्रिक SUV कारें लॉन्च होते ही मचेगा बवाल, मार्केट से हो जाएगी कई पुरानी एसयूवी कारों की छुट्टी

Avatar

By Ujjwal

Published on:

TATA Upcoming Eelectric SUV Cars: टाटा मोटर्स भारत की एक जानी मानी कंपनी है और टाटा मोटर्स ने अपनी जगह भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में बना ली है। टाटा मोटर्स कंपनी अब तीन नई एसयूवी वेरिएंट्स को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की सोच रही है। इन नई वेरिएंट्स में, टाटा मोटर्स ने उन गाड़ियों को शामिल किया है जो सेफ्टी, लुक और शानदार फीचर्स से लैस होगी। तो चलिए, जानते हैं इन तीन इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के बारे में।

टाटा सफारी ईवी

इस कार को बनाते समय बेस्ट आर्किटेक्चर का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह डीजल वेरिएंट्स के मुकाबले बहुत बेहतर दिखती है। इसमें आपको एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं, जैसे कि रियल वेरिएंट सिम, ADAS फीचर्स के साथ V2L फंक्शन। इसमें टच स्क्रीन के साथ बेस्ट बैटरी बैकअप की संंभावना है, और इसकी ऑन रोड प्राइस की बात करें तो इसे लॉन्च होने में करीब 1 साल लग सकता है। अनुमान है कि 2024 के अंत तक, यह कार भारतीय मार्केट में लॉन्च होगी और इसकी कीमत 32 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

टाटा पंच ईवी

टाटा पंच ईवी, जो एक स्टाइलिश और डैशिंग लुक वाली एसयूवी है, इसमें पावरफुल बैटरी और एक एडवांस इलेक्ट्रिक पावर ट्रेन का उपयोग हो सकता है। यह फीचर हाई स्पीड और बैटरी लाइफ को सुनिश्चित करने के लिए है। इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज की बात करें तो यह 350 किलोमीटर की ऑन रोड रेंज के साथ आ सकती है, और इसकी कीमत की अनुमानित है कि यह एक शोरूम प्राइस में 12 लाख रुपये हो सकती है।

टाटा हैरियर ईवी

टाटा की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी, टाटा हैरियर 2024 में लॉन्च हो सकती है, जिसे इसके बनाने के समय लगातार अपडेट किया जा रहा है। रिपोर्टर्स का कहना है कि ये एसयूवी अभी तक की सबसे शानदार एसयूवी में से एक होगी। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी अपनी एनर्जी कैपेसिटी और सेफ्टी के लिए काफी प्रशंसित है। टाटा हैरियर डुअल ईवी मोडल में एक मोटर होगा, जिसका यूज मेडिकल मोटर सेटअप के लिए किया गया है। बैटरी और मोटर के बारे में अभी तक डिटेल्ड जानकारी नहीं है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार इसके बारे में कुछ जानकारी मिली है।

Avatar