बंगाल में कम्युनिटी ट्रांसमिशन, सीएम ममता बनर्जी ने किया स्वीकार !

 

रितिका आर्या

पश्चिम बंगाल में कुछ ही दिनों में दुर्गा पूजा का त्योहार शुरू होने वाला है। इससे ठीक पहले सीएम ममता ने कम्युनिटी ट्रांसमिशन होनी की बात को स्वीकार किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वीकार करते हुए कहा की राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण कम्युनिटी ट्रांसमिशन के स्तर पर जा चुका है।

आपको बता दें कि सीएम ममता का ये बयान उस वक्त में सामने आया है जब वो हाथरस की घटना को लेकर कोलकाता में विरोध मार्च निकाल रही थीं। ममता के इस विरोध मार्च में सैकड़ों टीएमसी कार्यकर्ता शामिल हुए जिनमें से कई लोग बिना मास्क के नजर आए।

तीन विधायकों की हो चुकी है मौत

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हम इस वक्त कोरोना महामारी का सामना कर रहे हैं। पहले ही हमारे तीन विधायक अपनी जान गवां चुके हैं। ममता ने कहा की हमारे पास ये भी सूचना नहीं है की देशभर में कितने लोग ने कोरोना के कारण जान गवाई हैं। ममता ने कहा की हम कम्युनिटी ट्रांसमिशन के शिकार हो रहे हैं।

बीजेपी पर साधा निशाना

बीजेपी पर हमला करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना के संकट को देखते हुए हम पिछले कुछ महीनों में रैलियां नहीं कर रहैं लेकिन बीजेपी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा की बीजेपी रैलियां कर नफरत और कोरोना को लगातार बढ़ावा दे रही है।

बंगाल में कोरोना की स्थिती

बगांल में कोरोना लगातार अपने पैर पसार रहा है। यहां अबतक कोरोना वायरस के 2.66 लाख केस दर्ज हो चुके हैं। अकेले शनिवार को यहां 3340 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। ये आंकड़ा पिछले कुछ हफ्तों का सर्वाधिक आंकड़ा है। राज्य में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 5000 पार कर गया है। 3 अक्टूबर को स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य में 5132 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में पिछले 24 घंटों में 62 लोगों की मौत हुई है। इनमें से 13 कोलकाता में ही हैं। कोलकाता में अभी कोरोना के 5590 सक्रिय मरीज है। जबकि यहां 1750 लोगों की मौत हुई है।

From around the web