ममता के गढ़ में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का कटा गर्दन !

 

नई दिल्ली : अक्सर अपने दुस्साहसी कदमों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग एक बार फिर सुर्खियों में बने हुए है। लेकिन इस बार वे सुर्खियों में पाकिस्तान या अपने चालबाजी से नहीं बल्कि अपनी कटी गर्दन से है, जो पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता के गढ़ में है। गौरतलब हैं कि प. बंगाल के एक दुर्गा पंडाल में असुर की जगह चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का सिर लगा हुआ है।  

पूजा ऑर्गेनाइजर प्रलय गुप्ता (मुर्शिदाबाद) ने बताया कि, "हम चाहते हैं कि इस पूजा के माध्यम से ये वायरस जो पूरे विश्व में छाया हुआ है खत्म हो जाए। दुर्गा मां के हाथ से हमने इसका खात्मा दिखाया है।" आपको बता दें कि दुनिया में अभी भी फैले कोरोना महामारी का कारण चीन को माना जा रहा हैं, क्योंकि COVID-19 नामक वायरस चीन के ही वुहान से सामने आया है। जिसने पूरे विश्व में कोहराम मचा दिया।


 

आपको बता दें कि बीते 24 घंटों में देश में 50,129 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं 578 कोरोना संक्रमितों ने अपनी जान भी गंवाई। जबकि 62,077 मरीज ठीक भी हुए हैं। अगर हम स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों की बात करें तो, देश में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 70 लाख 78 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या 78 लाख 64 हजार के पार पहुंच गई है। जबकि इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या एक लाख 18 हजार 534 है।

From around the web