ताजमहल परिसर में युवकों ने किया शिव चालीसा का पाठ, लहराया भगवा झंडा, वीडियो वायरल

 

रिपोर्ट : आमिर कादरी

नई दिल्ली : प्रेम की निशानी ताजमहल में एक बार फिर धार्मिक गतिविधि का मामले सामने आया है, जिससे ये लगातार सुर्खियों में छाया हुआ है। दरअसल हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने ताजमहल परिसर में भगवा झंडे लहराने के साथ परिसर में शिव चालीसा का पाठ भी किया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ताजमहल परिसर में पाथवे पर लगी बेंच के पास भगवा ध्वज लहराने वाले एक युवक की पहचान हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष गौरव ठाकुर के रूप में हुई है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी ताजमहल के परिसर में हनुमान चलीसा पाठ करने की खबरें आई थी, जिसकी शुरूआत कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा की गई, जिन्होंने मथुरा स्थित कृष्ण मंदिर परिसर में चोरी-छिपे घुसकर कुरान का पाठ किया था। इसके बाद अब एक बार फिर ताजमहल में नियम टूटे हैं। हिंदू जागरण मंच आगरा के जिलाध्यक्ष गौरव ठाकुर ने कुछ युवकों के साथ ताजमहल की सुरक्षा व्यवस्था को चकमा देकर भगवा झंडा लहराया और शिव चालीसा का पाठ किया। इससे पहले विजयदशमी पर ताजमहल में भगवा झंडा लहराया गया था।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण काल में सुरक्षाबल बिना छुए पर्यटकों की जांच कर रहे हैं, उसी का फायदा उठाते हुए आगरा हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता भगवा झंडे और शिव चालीसा लेकर ताजमहल में घुस गए। जब वीडियो वायरल हुआ तो सुरक्षाकर्मियों को जानकारी हुई। 

नियमानुसार ताजमहल परिसर में धार्मिक और प्रमोशनल गतिविधियों पर प्रतिबंध है। केवल शुक्रवार के दिन परिसर में स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ी जाती है। शाहजहां के उर्स के तीन दिनों के दौरान यहां इबादत का दौर चलता है। इसके अलावा अन्य किसी तरह की गतिविधि पूरी तरह प्रतिबंधित है। सीओ सदर महेश कुमार ने बताया कि युवकों को पहचान कर चार युवकों की गिरफ्तारी कर ली गई है। जिनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है।

From around the web