कंटेनमेंट जोन को लेकर योगी सरकार का बड़ा ऐलान, कहा अब बना दिया गया...

 

नई दिल्ली : देश में जारी कोरोना संकट के बीच अब योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है, जिससे अब कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को भी काफी राहत मिल सकता है। गौरतलब है कि यूपी अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कहा कि  अब लॉकडाउन सिर्फ कंटेनमेंट जोन में रहेगा। केंटनमेंट एरिया को भी अब माइक्रो कंटेनमेंट एरिया बना दिया गया है। स्कूल और कोचिंग संस्थानों को 15 अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। जिसकी अनुमति जिला प्रशासन स्कूल प्रबंधन से वार्ता करके देगा ।

वहीं उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन के बाहर सामाजिक / शैक्षणिक / खेल / मनोरंजन / सांस्कृतिक / धार्मिक / राजनीतिक कार्यक्रमों और अन्य सामूहिक गतिविधियों को अधिकतम 100 के साथ पहले अनुमति दी जा चुकी है। अब 100 से अधिक व्यक्तियों के लिए अनुमति कुछ प्रतिबंधो के साथ होगी। आपको बता दें कि कोरोना महामारी को लेकर अब देश में अनलॉक 5 की शुरुआत हो चुंकी है।

आपको बता दें कि देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 81,484 नए मामले सामने आये है। वहीं 1095 लोगों की जान चली गई। जबकि 78,877 मरीज ठीक हो गए है। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के करीब 64 लाख मामले सामने आ चुके है। इनमें से करीब एक लाख मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं।

From around the web