खाना मांगने पर किया पत्नी ने किया इंकार, पति ने कुल्हाड़ी से काटा

 

रिपोर्ट : रितिका आर्या

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के जौनपुर में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां जौनपुर जिले के शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के मजडीहा गांव में मामूली सी बात पर युवक द्वारा अपनी पत्नी को कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट सुलाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है घटना को अंजाम देने के बाद युवक ने फांसी लगाने की कोशिश की लेकिन तभी आसपास के लोगों द्वारा उसे पकड़ लिया गया और पुलिस को जानकारी दी गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने युवक के पास से हत्या में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी को भी बरामद कर लिया है।

क्या था पूरा मामला

बताया जा रहा है गांव मजडीहा निवासी साजिद ने करीब 6 साल पहले आजमगढ़ की भदौरा गांव निवासी फरीदा से शादी की थी। शादी के कुछ समय बाद ही दोनों में अनबन शुरू हो गई। जिसके कारण पति 3 साल बाद से ही मायके में अपना गुजर बसर कर रही थी। 1 महीने पहले साजिद उसे समझा-बुझाकर घर ले आया।

गुरुवार रात जब करीब 11 बजे साजिद कहीं से घर लौटा तो उसने अपनी पत्नी से खाना देने के लिए कहा लेकिन उस दौरान बच्चों के साथ सोई फरीदा ने उसे खाना देने से इन्कार करते हुए कहा कि आप खुद खाना ले लीजिए। फरीदा की इस बात से गुस्साए साजिद ने इसी बात से गुस्साकर फरीदा के सिर और गर्दन के पास कुल्हाड़ी से कई हमले कर दिए। साजिद द्वारा किए गए हमले से फरीदा की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना के दौरान फरीदा की पुकार सुनकर जब पड़ोसी वहां पहुंचे तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गई। जहां एक ओर फरीदा मर चुकी थी तो वहीं दूसरी ओर साजिद  खुद को फांसी लगाने की कोशिश कर रहा था लेकिन तभी मौके पर पहुंचे लोगों ने उसे पकड़ लिया और रस्सी से बांधकर एक जगह बैठा दिया। इसके बाद पड़ोसियों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। वहीं, इस पूरे मामले पर  एएसपी सिटी डॉ संजय कुमार ने बताया, "खाना बनाने-खाने को लेकर विवाद में पति ने कुल्हाड़ी से वार कर पत्नी की हत्या कर दी है। उसे गिरफ्तार कर लिया है। हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी बरामद कर ली गई है।"

From around the web