Weekend Lockdown : यूपी में अब दो दिन का वीकेंड लॉकडाउन, प्रवासी मजदूरों के लिए खास निर्देश

 
Weekend Lockdown : यूपी में अब दो दिन का वीकेंड लॉकडाउन, प्रवासी मजदूरों के लिए खास निर्देश

रिपोर्ट : सौरभ सिंह 
नोएडा
: उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार को वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश में अब दो दोनों का वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा। प्रदेश में अब शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ्यू लगाया जाएगा। इससे पहले योगी सरकार ने एक दिन यानी कि रविवार को लॉकडाउन का ऐलान किया था लेकिन मंगलवार को इसमें शनिवार को भी शामिल कर लिया गया है। अब पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार दो दिन तालाबंदी रहेगी। 

वहीं इलाहाबाद हाई कोर्ट के 5 शहरों में लॉकडाउन के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को खारिज कर दिया है। वहीं मंगलवार को यूपी सरकार ने राज्य में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसके तहत आवश्यक सेवाओं को छोड़कर प्रदेश में शनिवार और रविवार को सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। कोरोना के प्रबंधन के लिए गठित टीम-11 को सीएम योगी ने मंगलवार को इस संबंध में निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि जिन शहरों में 500 से ज्यादा ऐक्टिव केस हैं, वहां रात 8 बजे से लेकर अगले दिन सुबह 7 बजे तक नाईट कर्फ्यू लागू रहेगा।


दिल्ली-मुंबई से लौट रहे प्रवासी मजदूरों के लिए भी योगी ने खास निर्देश दिए हैं। उन्होंने गृह विभाग और परिवहन विभाग को समन्वय बनाकर प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए वाहन की व्यवस्था करने के लिए कहा है। इसके साथ ही प्रवासी श्रमिकों की कोरोना टेस्टिंग और ट्रीटमेंट को लेकर भी निर्देश दिए हैं। योगी ने कहा, 'लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, झांसी, गोरखपुर, मेरठ जिलों समेत प्रदेश के सभी जिलों में कोविड बेड की संख्या को दोगुना करने की आवश्यकता है।'

From around the web