उत्तर प्रदेश : राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए 10 उम्मीदवार, भाजपा ने बनाया रिकॉर्ड

 

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव से पहले ही भाजपा को बड़ी खुशखबरी मिली है, जिससे अब ये अनुमान लगने लगा है की 3 नवंबर को होने वाले चुनाव में भी बीजेपी अपनी बड़ी जीत दर्ज कर सकता है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए 10 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए हैं, जिनमें 8 भाजपा, 1 सपा और 1 बसपा के उम्मीदवार शामिल हैं।

अगर हम नामों की बात करें तो भाजपा से हरदीप सिंह पुरी, अरुण सिंह, हरिद्वार दुबे, बृजलाल, नीरज शेखर, गीता शाक्य, बीएल वर्मा और सीमा द्विवेदी राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए हैं। वहीं समाजवादी पार्टी की ओर से डॉ रामगोपाल यादव और बसपा से रामजी गौतम राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए हैं।

आपको बता दें कि राज्यसभा में अभी भाजपा के पास 86 सांसद हैं, जिनमें से भाजपा के 3 सांसदों का कार्यकाल 25 नवंबर को पूरा हो रहा है। ऐसे में यूपी से 8 सांसदों के राज्यसभा पहुंचने के बाद उच्च सदन में भाजपा की सदस्य संख्या 86 से बढ़कर 91 हो गई है। वहीं, कांग्रेस का आंकड़ा 38 के पास पहुंच गया है, जबकि एनडीए की संख्या 111 पहुंच गई है। ये बहुमत के आंकड़े से सिर्फ 10 सीट दूर है।

आपको बता दें कि कांग्रेस के पीएल पुनिया का भी कार्यकाल खत्म हो रहा है। लेकिन सपा और बसपा से सिर्फ एक-एक सांसद ही राज्यसभा पहुंच सके हैं। वहीं कांग्रेस को खाली हाथ संतोष करना पड़ा।

From around the web