U.P. : कांग्रेस ने दी गलत आदमी को टिकट, विरोध करने पर कर दी महिला कार्यकर्ता की पिटाई

 

नई दिल्ली : हाथरस मामले में पीड़िता की शुभचिंतक बनी कांग्रेस आज खुद अपने महिला कार्यकर्ता पर हो रहें अत्याचार को आंखें बंद कर देख रहा है और अभी तक इस मामले में किसी कांग्रेस दिग्गज नेता की ओर से इस पर बयान नहीं आया है। गौरतलब है कि यूपी के हाथरस में एक नाबालिग युवती से रेप के मामले सामने आने के बाद कांग्रेस  लगातार योगी सरकार पर हमला कर रही थी, लेकिन जब योगी सरकार ने इस मामले की जांच करवाई तो सामने कुछ और तथ्य उभर कर सामने आये।

आपको बता दें कि इन्हीं सब घटना के बीच यूपी के देवरिया से एक ऐसा मामला सामने आया है, जो हाथरस मामले के दौरान महिला अत्याचार और शोषण के प्रबल विरोधी बनकर उभरे थे, लेकिन जब अब उनके ही पार्टी में एक महिला कार्यकर्ता को कांग्रेस नेताओं ने पीटा तो वे चुप नजर आ रहे है। दरअसल एक महिला कार्यकर्ता यूपी में हो रहे उपचुनाव में देवरिया सीट से टिकट ना मिलने से नाराज थी, जिसे लेकर उसने जमकर बवाल काटा। और कांग्रेस के ही उम्मीदवार मुकुंद मणि भास्कर पर कई आरोप लगाएं। इसी दौरान वहां मौजूद कांग्रेस नेताओं ने महिला कार्यकर्ता की जमकर पीटाई कर दी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।   

मीडिया से बातचीत में महिला कार्यकर्ता ने कहा कि पार्टी ने गलत आदमी को टिकट दिया। वह रेपिस्ट है। मैंने ये बात कांग्रेस नेता सचिन नायक के सामने रखी थी, कि आपने गलत आदमी को टिकट दिया। इससे पार्टी की छवि खराब होगी। लेकिन यहां मेरे साथ मारपीट की गई। वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने  ट्वीट कर पूछा, ऐसे बीमार लोग कैसे राजनीति में आ जाते हैं? उन्होंने इस मामले में संज्ञान लेने की भी बात कही।


आपको बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस के ही पूर्व नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस के नेताओं पर अभद्र भाषा का उपयोग करने और गलत हरकत करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद वे कांग्रेस को छोड़कर शिवसेना में शामिल हो गई। इस दौरान उन्होंने कहा था कि इस सिलसिले में उन्होंने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से इस मामले का जिक्र किया था, लेकिन उनके द्वारा कोई भी उचित कदम ना उठाने से वे कांग्रेस छोड़ रहीं है और उन्होंने कांग्रेस पर महिलाओं का सम्मान ना करने का भी आरोप लगाया था।

अब देखना यह है कि एक बार फिर कांग्रेस नेताओं द्वारा महिला कार्यकर्ता से इस हरकत के बाद कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व चुप रहते हैं या कोई बड़ा कदम उठाते है।

From around the web