UP: पुलिस की गिरफ्त में आया सो रही तीन बहनों पर तेजाब फेंकने वाला आरोपी

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में पसका गाँव मे सगी तीन बहनों पर हुए एसिड अटैक मामल में पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बता दें, एसिड अटैक से मामले में वांछित अभियुक्त आशीष कुमार उर्फ छोटू को परसपुर थाने की पुलिस और एसओजी टीम ने मिलकर कर्नलगंज हुजूरपुर मार्ग पर बैकुंठ नाथ महाविद्यालय के पास पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया। मुठभेड़ के दौरान आरोपी के दाहिने पैर में गोली लगी है जबकि पुलिस बल सुरक्षित है। वहीं पुलिस ने मौके पर एक देसी तमंचा और कारतूस को भी बरामद किया गया है।

वहीं इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार का कहना है कि पीड़ित के बयान में अभियुक्त आशीष कुमार को छोटू का नाम प्रकाश में आया था जिसके बाद पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। वहीं जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बैकुंठ नाथ महाविद्यालय के पास उसे रोकने की कोशिश की तो इस दौरान उसकी बाइक फिसल गई और उसने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। वहीं जब पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की तो एक गोली आरोपी के दाहिने पैर में लगी और आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया। वहीं, घटना में घायल हुए अभियुक्त को स्थानीय सीएससी में भर्ती कराया गया जहां उसका उपचार चल रहा है।

आपको बता दें, परसपुर थाना क्षेत्र के पसका गांव में एक दबंग युवक ने अनुसूचित जाति (दलित) की तीन बहनों पर तेजाब फेंक दिया था। इस घटना में बड़ी बहन गंभीर रूप से झुलस गई थी जबकि बाकी दो छोटी बहनों पर तेजाब के छींटे आए हैं। फिलहाल तीनों बहनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां बड़ी बहन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

From around the web