उन्‍नाव: 18 साल के बच्चे के पेट से निकला पेचकस, 4 इंच की सरिया और ये 36 चीजें

 

रिपोर्ट-रितिका आर्या

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां, एक ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने 18 साल  के बच्चे के पेट से लोहे की छोटी-बड़ी 36 चीजें निकाली गई। जिनमें लोहे की कील, पेचकस, 4 इंच लंबी सरिया शामिल है।

क्या था पूरा मामला

बता दें, भतावां गांव निवासी करन के 18 वर्षीय बेटे कमलेश के पेट में करीब दो महीने से दर्द की शिकायत थी। हालांकि बच्चे की कमला का कहना था की उसे उन्‍नाव और कानपुर के कई डॉक्टर को दिखाया गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद उन्‍होंने शुक्लागंज के प्राइवेट नर्सिंग होम में करन को दिखाया।

जिसके बाद जब डॉक्टरों द्वारा बच्चे का एक्‍सरे किया गया। जब बच्चे का एक्‍सरे डॉक्‍टर ने देखा तो उनके होश उड़ गए। एक्‍सरे में डॉक्टरों को बच्चे के पेट में लोहे की चीजें दिखाई दे रही थीं। जिसके बाद बच्चे का चार डॉक्‍टरों ने करीब ढाई घंटों तक कठिन ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के दौरान बच्चे के पेट से लोहे की कील, पेचकस, 4 इंच लंबी सरिया समेत लोहे की 36 चीजें निकाली। जिनका वजन लगभग 300 ग्राम है।

बच्चे के ऑपरेशन में शामिल डॉक्टर वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की बच्चे का ऑपरेशन काफी कठिन था और लंबा चला। उन्होंने कहा की ये ऑपरेशन काफी कठीन था क्योंकि कुछ चीजें बच्चे के दिल के पास पहुंच चुकी थी। जब ऑपरेशन के दौरान सारी चीजें बच्चे के पेट से निकल गई तो सभी डॉक्टरों ने राहत की सांस ली।

From around the web