पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार, 3 दिन पहले की थी खाद व्यापारी की हत्या

 

रिपोर्ट : सनी गुप्ता

संभल : बीते दिनों सम्भल में ब्राह्मण समाज के व्यापारी की लूट के बाद गोली मारकर हत्या करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है वही मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी को बदमाशों की गोली लगी है। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों से एक बाइक और दो तमंचा कारतूस भी बरामद किया है मौके पर एसपी सहित भारी पुलिस बल मौजूद है।

आपको बता दें कि 3 दिन पूर्व यानी 30 जुलाई को चंदौसी कोतवाली क्षेत्र में बदमाशों ने बाइक सवार खाद व्यापारी रामोतार शर्मा की लूट के बाद गोली मारकर हत्या कर दी थी, जबकि उनके पुत्र को भी गोली मारकर घायल कर दिया था । जिसके बाद बदमाश वारदात को अंजाम देकर फरार हो गये। जिसे लेकर ब्राह्मण समाज पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर उतर आया था और रामोतार शर्मा के हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दे डाली थी।

हालांकि मौके पर पहुंचे आईजी मुरादाबाद रमित शर्मा और सम्भल एसपी यमुना प्रसाद ने आक्रोशित लोगों को आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द करने का आश्वासन देकर गुस्सा शांत कराया था । इधर बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें गठित की गई। इस बीच आज सुबह पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि रामोतार शर्मा के हत्यारे बदमाश किसी घटना को अंजाम देने जा रहे हैं तो हरकत में आई पुलिस ने एसपी यमुना प्रसाद के नेतृत्व में चंदौसी के खंडवा गांव के पास जाल बिछा दिया। उधर बाइक सवार बदमाशों ने खुद को पुलिस से घिरा देख फायरिंग कर दी । दोनों ओर से हुई कई राउंड फायरिंग में बाइक सवार दो बदमाशों को गोली लगी है, जबकि एक पुलिसकर्मी भी एक घायल हुआ है। गोली लगने के बाद पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि गोली लगने से घायल बदमाशों और पुलिस कर्मी को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि मुठभेड़ में दो बदमाश संतोष मौर्य और महेंद्र को गिरफ्तार किया गया है इनके खिलाफ विभिन्न थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं उन्होंने दावा किया है कि बीते दिनों चंदौसी में खाद्य व्यापारी रामोतार शर्मा की हत्या में भी यह दोनों बदमाश शामिल थे इनके पास से एक बाइक और दो तमंचा कारतूस भी बरामद किया गया है।

From around the web