दिल्ली से सटे नोएडा में मचा हड़कंप, दम घुटने से बुजुर्ग दंपति की गई जान

 

नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक घर में दम घुटने से बुजुर्ग दंपति की जान चली गई। आपको बता दें कि इसका कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। खबरों की मानें तो शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग उस समय लगी जब बुजुर्ग दंपति घर में थे। आग लगने की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। दोनों बुजुर्ग घर में अचेत अवस्था में मिले।

आपको बता दें कि इन दोनों दंपति को अचेत अवस्था में कैलाश अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बता दें कि ये घटना सेक्टर 20 थाना क्षेत्र के सेक्टर 29 की है, जहां मकान नंबर 52 में रिटायर्ड बिग्रेडियर आरपी सिंह (84) अपनी पत्नी मालती सिंह (78) के साथ रहते थे। शुक्रवार रात करीब साढ़े 8 बजे में उनके मकान में आग लग गई। मकान से धुंआ उठता देख पड़ोसियों और अन्य लोगों ने इसकी सूचना पुलिस, फायर ब्रिगेड को दी।

इसके बाद स्थानीय लोगों ने ही बुजुर्ग दंपति को घर से निकालकर अस्पताल भिजवाया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। आपको बता दें कि रिटायर्ड ब्रिगेडियर के बेटे रवि भी सेना में कर्नल हैं और वो सेक्टर 34 में अपने परिवार के साथ रहते हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आपको बता दें कि पुलिस ने पहले दृष्टया इस मौत का कारण दम घुटना बताया है। सेक्टर 20 के थाना प्रभारी आरके सिंह ने बताया कि बिग्रेडियर और उनकी पत्नी के शव पर जलने का कोई निशान नहीं मिला है। प्रथम दृष्टया जांच में लग रहा है कि आग घर में हुए शार्ट सर्किट के कारण लगी है। हालांकि पुलिस कई और दृष्टियों से इसकी जांच कर रही है।

From around the web