कोरोना वायरस का अभी तक कोई वैक्सीन नहीं है, इसलिए बार-बार...

 

नई दिल्ली : देश में जारी कोरोना संकट का रफ्तार लगातार तेज हो रहा है, जो पिछले कुछ दिनों से धीमा नजर हो रहा है। आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 61,267 नए दर्ज किए गए जबकि 884 मरीजों की जान चली गई है। अगर हम स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार मुताबिक, देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 66 लाख 85 हजार हो गई है। इनमें से एक लाख तीन हजार लोग अपनी जान गवां चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या कम होकर 9 लाख 19 हजार हो गई है जबकि कुल 56 लाख 62 हजार लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं।

आपको बता दे कि यूपी में 4 अक्टूबर को कोरोना के 3,631 नए मामले सामने आये थे। जिससे पूरे UP में कोरोना के मामले 4,10,626 है, जबकि इस वायरस से ठीक हुए लोगों की संख्या 3,56,826 हैं, वहीं इस वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 5,977 है। जानकारो की मानें तो अभी तक देश में कोरोना वायरस का इजाद नहीं हुआ है, इसे लेकर लगातार लोगों की आशंका बढ़ रही है, की दवा कब तक आएगी। अगर आएगी भी तो कब तक।

हालांकि इन सभी खबरों के बीच यूपी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अभी तक कोई वैक्सीन नहीं है इसलिए हमें सावधानी बरतकर संक्रमण से बचे रहना ही सबसे अच्छा तरीका है, हमारे लिए सबसे अच्छा उपाए यही है कि हम अपने हाथ को बार-बार साबुन से धुले और अपने मुंह व नाक को मास्क या साफ कपड़े से ढक कर रखें।

अपर मुख्य सचिव के इस बयान से आप समझ सकते हैं की अभी भी हमारा देश कोरोना नामक महामारी से पूरी तरह नहीं निकल पाया है और वह लगातार इसके जद में आ रहा है। इसे लेकर जरूरी हैं की आप उन सभी सावधानियों को बरतें जिसे लेकर सरकार या स्वास्थ महकमा ने गाइडलाइन जारी किया था।  

From around the web