दीपावली से एक दिन पहले इतिहास रचेगा राम की पैड़ी, आज शाम को सीएम करेंगे लॉन्च

 

नई दिल्ली: प्रभु श्री राम का लंका से अयोध्या आने में महज दो दिन शेष है, उससे पहले ही अयोध्या स्थित राम की पैड़ी इतिहास रचने वाला है। जिससे एक बार फिर राम की पैड़ी विश्व रिकॉर्ड बनायेगा। गौरतलब है कि कल अयोध्या में दीपोत्सव मनाया जाएगा। जिसे लेकर जोरो-शोरों से तैयारी की जा रही है। अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि राम की पैड़ी पर 5 लाख 51 हज़ार दीए जलाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया जाएगा जिसे गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दाखिल किया जाएगा। आप अधिक से अधिक डिजिटल दीप प्रज्वलन में शामिल हों, इस संख्या को भी हम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में उल्लिखित करेंगे।

वहीं उन्होंने कहा कि देश, विदेश और प्रदेश में सभी को दीपोत्सव में शामिल होने का अवसर देने के लिए डिजिटल दीप का ऑप्शन दिया गया है। वेबसाइट आज शाम को माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा लॉन्च की जाएगी। आपको बता दें कि सीएम योगी ने कल ट्वीट कर कहा था कि अयोध्या में दीपावली पर संपन्न होने वाले 'दीपोत्सव-2020' को भव्य स्वरूप प्रदान किया जाएगा।

सीएम ऑफिस से जारी इस ट्वीट में कहा गया था कि अत्याधुनिक तकनीक पर आधारित 'लेजर शो' के माध्यम से भगवान श्री राम के अयोध्या आगमन का चित्रण किया जाएगा। आगमन के पश्चात नगरवासियों द्वारा उनके स्वागत में प्रज्ज्वलित किए गए दीपों की जगमगाहट के साथ ही उनकी प्रसन्नता और प्रभु श्री राम के स्वागत में किए गए आयोजन को भी दर्शाएगा।

सीएम ऑफिस के अनुसार, इस वर्ष आयोजित होने वाले लेजर शो में जहां एक ओर प्रभु श्री राम की स्तुति 'श्री रामचन्द्र कृपालु भजमन' पृष्ठभूमि में सुनने को मिलेगी वहीं लेजर द्वारा वर्चुअल आतिशबाजी का कार्यक्रम 'दीपोत्सव-2020' भी ध्यानाकर्षण का एक प्रमुख केंद्र होगा।

From around the web