योगी के गढ़ में पुजारी को मारी गोली, मंदिर परिसर में घुसकर किया फायर

 

नई दिल्ली : राजस्थान में साधु को जिंदा जलाने की घटना के बाद यूपी के गोंडा में भी साधु की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिसे लेकर पूरे साधु समाज में जनाक्रोश है। आपको बता दें कि बीती रात जमीनी विवाद को लेकर रामजानकी मंदिर मनोरमा के महंत सम्राट दास को चार लोगों ने गोली मार दी। गोली की आवाज सुनते ही आस-पास के सभी लोग मौका वारदात पहुंचे और उन्होंने पुलिस को यह जानकारी दी। जिसके बाद घायल  संत को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उनकी हालत गंभीर देखकर उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया।

खबरों की मानें तो संत की जान खतरें से बाहर है। आपको बता दें कि यह घटना इटियाथोक थाना अंतर्गत तिर्रे मनोरमा की है। जहां जमीन विवाद को लेकर साधु पर गोली चलाई गई थी। आपको बता दें कि साधु का नाम रामविलास वेदांती बताया जा रहा है, जो मठ के संरक्षक हैं। बता दें कि इनके सुरक्षा के नाम पर होमगार्ड जवानों की तैनाती की गई थी, फिर भी वो उन्हें नहीं बचा सकें।  

समाचार एजेंसी के अनुसार गोंडा के पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि गोंडा के इटिया थोक के एक गांव के एक मंदिर के पुजारी को शनिवार रात गोली मार दी गई थी। उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुजारी का आरोपियों के साथ भूमि विवाद था। हम मामले की जांच कर रहे हैं।

From around the web