हाथरस पीड़ित परिवार की वकील ने कोर्ट के सामने रखी ऐसे तीन मांग, शाही ने कहा 2 नवंबर तक

 

नई दिल्ली : हाथरस मामले को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आज सुनवाई की, इस दौरान पीड़िता की ओर से वकील सीमा कुशवाहा ने हाईकोर्ट के सामने तीन मांगे रखी। सीमा ने कोर्ट के समक्ष कहा कि  पीड़ित परिवार ने मांग की है कि सीबीआई की रिपोर्ट को गोपनीय रखा जाए। हमारी दूसरी मांग थी कि मामला यूपी से बाहर ट्रांसफर किया जाए और तीसरी मांग यह है कि मामला जब तक पूरी तरह से खत्म नहीं होता तब तक परिवार को सुरक्षा प्रदान किया जाए।

वहीं यूपी सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले अतिरिक्त महाधिवक्ता वी.के. शाही ने कहा कि कोर्ट ने पीड़ित परिवार के लोगों से पूछताछ की है। हमारे उच्च अधिकारियों से भी कोर्ट ने पूछताछ की है। मामला अभी विचाराधीन है। मामले में अगली तारीख 2 नवंबर है । यानी अब कोर्ट इस मामले की सुनवाई 2 नवंबर को होगी, जिस दिन किसी तरह का कोई फैसला आने की संभावना है।

आपको बता दें कि यह सुनवाई हाथरस कांड में बंद कमरे के अंदर हो रही है, जहां पीड़ित परिवार के अलावा dgp, adg लॉ एंड आर्डर, acs होम के अलावा कमरे में कोई नहीं है। यहां जयदीप नारायण माथुर और प्रदीप भट्टाचार्य भी सुनवाई में मौजूद हैं। सुनवाई के दौरान पीड़ित परिवार ने कहा कि उनको नहीं पता दाह संस्कार वाला शव उनकी बेटी का या किसी और का है। परिवार ने कहा बिना सहमति के प्रशासन ने अंतिम संस्कार कर दिया।

From around the web