Hathras Case: पीड़िता के घर में लगे CCTV, PAC भी तैनात

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

हाथरस पीड़िता के परिवार की सुरक्षा पुख्ता करने का काम शुरू हो गया है। सरकार की ओर से बीते दिन मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में परिवार को सुरक्षा देने की बात कही गई थी जिसे लेकर अब सरकार ने काम शुरू कर दिया है। सरकार की ओर से पहले जहां परिवार के हर सदस्य को सुरक्षाकर्मी मुहैया कराई गई तो वहीं अब इसी क्रम में अब पीड़िता के घर में कैमरे लगाए जा रहे हैं।  

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा के अनुसार, सीसीटीवी कैमरों को अलग-अलग जगहों पर व्यवस्थित किया जा रहा है। इसे लेकर परिवार की ओर से रजामंदी भी ली गई है। मीणा के मुताबिक ये सारे कदम प्रदेश की योगी सरकार की ओर से ही उठाए गए हैं।

यूपी सरकार के गृह विभाग की ओर से जो सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं उनमें अंतर्गत ये चीजें मुह्हैया कराई जाएगी।

  • परिवार के हर सदस्य के साथ 24 घंटे अब दो बॉडीगार्ड ।
  • पीड़िता के परिवार के घर के बाहर PAC के 18 जवान रहेंगे तैनात ।
  • घर के अंदर भी हेड कॉन्स्टेबल के अलावा 6 अन्य गार्ड (4 पुरुष, दो महिला) रहेंगे तैनात ।  
  • घर के प्रवेश द्वार पर अब 2 सब इंस्पेक्टर शिफ्ट के अनुसार तैनात रहेंगे, जो घर में आने-जाने वाले की जानकारी समेटेंगे। इसके अलावा प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर भी लगाया जा चुका है।

आपको बता दें कि पीड़िता के परिवार ने गांव में खतरे का डर जताया गया था। परिवार वालों का कहना था की या तो उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए या फिर वो उन्हें गांव से बाहर भेज दिया जाए। सइसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने भी हाथरस केस की सुनवाई के दौरान यूपी सरकार से परिवार की सुरक्षा की गारंटी मांगी थी।

जिसके बाद प्रदेश सरकार ने अपने हलफनामे में परिवार की सुरक्षा की बात कही थी। गौरतलब है कि हाथरस की घटना के सुर्खियों में आने के बाद से ही पीड़िता के परिवार के घर लोगों का आना जाना लगा है। इसमें राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से लेकर सामाजिक कार्यकर्ता लगातार वहां पहुंच रहे हैं।

From around the web