हाथरस मामला: आरोपियों के समर्थन में पीड़िता के घर के पास हुई बैठक, लगे ये नारे...

 

रिपोर्ट : स्वाती सिंह

नई दिल्ली : हाथरस गैंगरेप मामले में अब राजनीति पूरी तरह से हावी हो चुकी है। जहां लड़की दलित थी तो वहीं उसके दुष्कर्म के आरोपी सवर्ण है। इस अपर और लोवर कास्ट की लड़ाई में बिचारे लड़की के मां बाप अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए प्रशासन और इस रुढ़िवादी समाज दोनों से लड़ रहे हैं। आपको बता दें कि आज रविवार को हाथरस में आरोपियों के समर्थन में आवाजे उठीं। आज पीड़ित परिवार के घर के पास ही एक बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में सभी सवर्ण लोग इकट्ठा हुए और उन्होंने आरोपियों का साथ देते हुए उल्टा पीड़िता पर ही आरोप लगाया है। तथाकथित ऊंची जातियों के लोगों ने हाथरस कांड में गिरफ्तार आरोपियों के समर्थन में आज बैठक की और उनका खुले तौर पर समर्थन किया।

इस बैठक के दौरान तो एक आरोपी का परिवार भी सभा में शामिल हुआ। सबसे आश्चर्य की बात ये हैं कि ये बैठक भारतीय जनता पार्टी के एक नेता राजवीर सिंह पहलवान के घर पर हुई है। अब खुद सत्ताधारी पार्टी ही इस मामले को राजनीतिक बनाने इस बैठक का मुद्दा ही यहीं था कि हाथरस मामले में दलित परिवार सवर्णों को फंसा रहा है। इस बैठक में लोगों ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों के समर्थन में नारे भी लगाए। ये सब पीड़िता के घर के काफी करीब हुआ था। अब आप अंदाजा जा लगे सकते हैं कि पीड़िता के परिवार वालों पर क्या बीत रही होगी।

आपको बता दें कि हाथरस में दलित युवती के कथित गैंगरेप और उसके बाद मौत को लेकर पूरे देश में रोष है। इस मामले में जो भी दोषी हों, उन्हें सख्त से सख्त सजा दिए जाने की मांग उठ रही है। मीडिया से लेकर विपक्ष और साथ ही देश की जनता ने इस समय सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सबका यहीं कहना है कि सरकार और कानूनी अफसर सब मिलकर इस मामले में रपाजनीति कर रहे हैं और सच्चाई को छुपाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। इस पूरे केस को दलित बनाम सवर्ण बनाकर आपरी रंजिश का मामला साबित करने की कोशिश की जा रही है। चाहे जितनी राजनीतिक रोटियां ऐसे दिल दहला देने वाले मामलों पर सेंकी जाए लेकिन देश की जनता सब देख और सुन रही है। सबका हिसाब एक दिन जरुर होगा.....

From around the web