अयोध्या में मना भव्य दीपोत्सव, सीएम योगी ने कहा कई पीढ़िया धन्य हो गई, बना एक और रिकॉर्ड

 

नई दिल्ली: तकरीबन 70 सालों बाद सुप्रीम कोर्ट से अयोध्या मामले में रिजल्ट आने के बाद प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर की नींव भी पड़ गई। इसके बाद आज पहली बार अयोध्या दीपों से जगमगा उठा। जिसने कई रिकॉर्ड बनाये। सीएम योगी ने इस कार्यक्रम के दौरान संबोधित कर कहा कि वैश्विक महामारी के बावजूद यहां उपस्थित और वर्चुअल तरीके से इस कार्यक्रम में जुड़ने वाले भगवान श्री राम के सभी भक्तों का मैं इस अवसर पर स्वागत करता हूं, अभिनंदन करता हूं। ये दीपोत्सव उस समय आया है जब पूरी दुनिया कोरोना से जूझ रही है।

सीएम योगी ने कहा कि कई पीढ़ियों से सभी के मन में एक ही तमन्ना थी कि हम भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य को अपनी आँखों से देख लेते तो हमारा जन्म और जीवन धन्य हो जाता। वह कार्य प्रधानमंत्री मोदी जी के कारण सफल हुआ है।

CM ने कहा कि प्रदेशवासियों और सभी श्रद्धालु भक्तों की तरफ से मैं प्रधानमंत्री मोदी जी का अभिनंदन करता हूं कि उनकी प्रेरणा से, उनके मार्गदर्शन से, उनकी रणनीति से पांच सदी का संकल्प पूरा होते हुए देश और दुनिया देख रही है। आपको बता दें कि इस दौरान सीएम योगी ने राम की पैड़ी पर भी आरती की। वहीं आज सरयू नदी तट पर 5 लाख 51 हजार दिये जलाये गये है, जिसने अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर एकबार फिर गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज कराया।

आपको बता दें कि दीपोत्सव के अवसर पर अयोध्या रोशनी से जगमगा रही है। बता दें कि इस कार्यक्रम में सीएम योगी के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहीं, जिन्होंने बटन दबाकर वर्चुअल दीपोत्सव वेब पोर्टल का शुभारंभ किया।

From around the web