नाबालिग बहन के साथ 8 साल तक भाई ने किया बलात्कार, मां दे रही थी साथ, कैसे हुआ खुलासा

 

नई दिल्ली : देश में बलात्कार संबंधित कानून लगातार सख्त हो रहे है, लेकिन इसके बावजूद भी यह घटना कम होने का नाम नहीं ले रहा। इसी बीच लखनऊ से एक ऐसी शर्मनाक घटना सामने आई है, जिसे जानकर आपकी भी रूह कांप उठेगी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक भाई अपनी ही नाबालिग बहन से 8 सालों से रेप कर रहा था, जिसका ज्ञान उसे तब हुआ जब उसे इस घटना का ज्ञान हुआ की आखिर ये क्या होता है।

आपको बता दें कि जब उस नाबालिग लड़की को अपने भाई के करतूत का ज्ञान हुआ तो उसने इस घटना संबंधित अपनी मां को बताया, जिसके बाद उसकी मां ने उसे चुप रहने को कहा। वहीं उसके भाई ने जबरन उसे डरा धमकाकर उसके साथ लगातार बलात्कार करता रहा। अपने भाई और मां से तंग आकर पीड़ित बहन ने 1090 पर कॉल कर इस बाबत पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पीड़िता के भाई और मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

जानकरी के मुताबिक, लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र मे रहने वाली पीड़िता की उम्र 16 साल है। पीड़ता की मां नर्स का काम करती है। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके साथ उसका भाई लगातार 8 साल से रेप कर रहा है और जब उसे इस बात की जानकारी हुई तब उसने विरोध किया। हालांकि विरोध के बाद पीड़िता का भाई पुलिस में शिकायत न करने और जान से मारने की धमकी देकर लगातार उसका रेप करता रहा।

वहीं सूचना पर मौके पर पहुंचे डीसीपी चारू निगम सहित अन्य अधिकारियों ने पीड़िता से बात की, जिसके बाद पीड़िता ने मां और भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मां और भाई को गिरफ्तार कर लिया और पीड़िता को बाल संरक्षण गृह में भेज दिया गया।

डीसीपी ईस्ट चारू निगम के अनुसार, पीड़िता ने पहले 1090 पर शिकायत की थी जिसके बाद मौके पर अफसरों की टीम पहुंची और पीड़िता का बयान लिया। पीड़िता के बयान के मुताबिक उसका भाई रेप करता था और इस घटना में उसकी मां उसका साथ देती थी। भाई 8 साल से रेप कर रहा था। पीड़िता की जानकारी के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई और फिर कार्रवाई कर मां और बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

From around the web