BJP सांसद का मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि पर बड़ा बयान

 

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े पुराने मामले में तकरीबन 70 सालों बाद निर्णय आने के बाद से एकबार फिर ये कयास लगाया जाने लगा कि अब अयोध्या के राममंदिर के बाद मथुरा के कृष्ण मंदिर का भी जल्द निर्माण होगा, क्योंकि श्रद्धालुओं का कहना है कि यूपी के अयोध्या राममंदिर की तरह ही मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि पर भी मुसलमानों ने जबरन कब्जा जमाकर मस्जिद का निर्माण कराया।

गौरतलब है कि राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह ने कहा कि मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि पर बलात रूप से आधी जमीन पर कब्जा किया गया था। मुस्लिम भाइयों को अपना दिल बड़ा करना चाहिए और कृष्ण जन्मभूमि पर जो बलात रूप से कब्जा किया गया है उसे छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरा मत है एक दम मस्जिद को हटा देना चाहिए, जिससे कृष्ण जन्मभूमि मस्जिद से मुक्त हो सकें।

सांसद ने कहा कि इस्लाम में यह है कि जवरियाँ किसी भूमि को लिया गया तो खुदा इवादत स्वीकार नहीं करता, इसलिए उन्हें मथुरा जन्मभूमि छोड़ देना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को गैर जिम्मेदार व्यक्ति बताते हुए झूठ का व्यापारी बताया है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी हरनाथ सिंह 18 नवंबर 2019 को संसद में उठा चुंके है, लेकिन अभी तक इस मामले को लेकर संसद या सरकार की ओर से किसी तरह का कोई निर्णय सामने नहीं आया है।

From around the web