बड़ी खबर : बैंक के लॉकर से गायब हुए 35 लाख रूपये से अधिक के गहने, दर्ज कराई प्राथमिकी

 

नोएडा : अभी तक आपने घर में चोरी हुए सामानों की खबरें पढ़ी होंगी, या एकाउंट में सेंधमारी की। लेकिन इस बार सेंध लगा है एक बैंक के लॉकर में, जिसे बहुत ही सुरक्षित माना गया है। आपको बता दें कि ये खबर है यूपी के गोरखपुर की, जहां एक बैंक के लॉकर से एक रिटायर अधिकारी द्वारा रखें गये 35 लाख से अधिक के गहने गायब हो गये। इस घटना की जानकारी जब अधिकारी को लगी तो उन्होंने पुलिस स्टेशन में इस बाबत प्राथमिकी दर्ज कराई।

आपको बता दें कि इस मामले में बैंक ने भी जांच के आदेश दिए हैं। सूचना के पूर्व उपनिदेशक नवल कांत तिवारी (पीड़ित) ने बताया कि, "जब मैं गोरखपुर में तैनात था, तो मैंने अपनी पत्नी स्नेहलता के साथ शहर के पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा में एक संयुक्त लॉकर खुलवाया था। लॉकर में रखी मेरी पत्नी के गहने की कीमत लगभग 35 लाख थी।"

उन्होंने कहा कि उन्होंने आखिरी बार 2 जून 2011 को लॉकर खोला था और उसके बाद उनका स्थानांतरण गोरखपुर से कहीं और हो गया था। उन्होंने आगे बताया कि, "अभी परिवार में शादी है, इसलिए हम लॉकर खोलने गए। बैंक ने हमें केवाईसी की औपचारिकताओं को पूरा करने और 25,000 रुपये नकद जमा करने के अलावा लॉकर किराए के भुगतान के लिए 25,000 रुपये जमा करने को कहा। औपचारिकता करने के बाद जब हमने गुरुवार दोपहर को लॉकर खोला, तो लॉकर खाली था और आभूषण गायब थे।"

वहीं बैंक मैनेजर कुमार अमिताभ ने कहा कि, "वे 2011 के बाद आए थे और अपना लॉकर नंबर भी भूल गए थे। हमारे रिकॉर्ड से पता चलता है कि लॉकर को 2014 में सरेंडर कर दिया गया था। कोई भी बैंक कर्मचारी लॉकर में रखी चीजों के बारे में कोई जानकारी नहीं रखता है, हालांकि, एक पत्र मुख्य कार्यालय को लिखा गया है और लॉकर के सरेंडर के संबंध में जांच शुरू की गई है।"

From around the web