आगरा: 21 हजार दीयों से जगमगा बटेश्वर के यमुना के घाट, प्रकाशमय हुई शिव मंदिर श्रंखला

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

उत्तर प्रदेश के आगरा के बाह तीर्थ बटेश्वर में गुरुवार की देर शाम को 21 हजार दीयों से यमुना के घाट जगमगा गए तो वहीं यमुना किनारे बनी शिव मंदिर श्रंखला प्रकाशमय हो गया। अयोध्या की राम जानकी मंदिर में दीपक से बना खूबसूरत दृश्य भी देखने को मिला।

बीते साल की तरह इस साल भी तीर्थ बटेश्वर में गुरुवार की देर शाम यमुना के घाटों पर दीपोत्सव दीपदान का अयोध्या की तर्ज पर आयोजन हुआ। इस आयोजन में 21 हजार दियो से यमुना के घाट जगमगाए। बटेश्वर की यमुना किनारे बनी 101 शिव मंदिरों की श्रंखला प्रकाश मय हो गई। यमुना के पानी की लहरों में मंदिर की श्रंखला दीपकों का अद्भुत नजारा देखने को मिल रहा था। दीपकों से बनाई गई अयोध्या के राम जानकी मंदिर का अद्भुत खूबसूरत नजारे को देखकर लोग आश्चर्यचकित हो गए, तो वहीं, बाह जिला बने की दीपकों की आकृति यमुना के घाटों पर आकर्षण का केंद्र बनी रही। मंदिर परिसरों के पास क्षेत्र की बेटियों द्वारा बनाई गई रंगोली प्रकृति की खूबसूरत तस्वीर दिख रही थी,

इसके अलावा ब्रज की काशी तीर्थ बटेश्वर धाम में दीपदान कार्यक्रम में शहीदों के परिजनों ने देशभक्ति के दीपक जलाए गए  और शहीदों को नमन किया गया। इस अनूठे कार्यक्रम का आयोजन क्षेत्र के समाजसेवी घनश्याम भारतीय ने की टीम एनजीओ व्हाइट वॉलिंटियर्स, मेक ए डिफरेंस, टीन ग्रीन कैप, हेल्पिंग हैंड ने सक्रिय भूमिका निभाई, पंचोत्सव दीपों के त्योहार मैं दमकते दीपकों का ऐतिहासिक दीपदान का पल का नजारा मौजूद लोगों की आंखों में बस गया।

From around the web